43 कोरोना संक्रमित निकले, अब सुबह सात से शाम सात बजे तक खुलेंगे बाजार

-व्यापारियों की मांग पर जिला कलक्टर ने लिया निर्णय, शनिवार व रविवार को जारी रहेगा लॉकडाउन, 3600 पहुंच चुकी कोरोना संक्रमितों की संख्या

By: Meghshyam Parashar

Published: 23 Aug 2020, 08:44 PM IST

भरतपुर. अब जिले में शनिवार व रविवार को छोड़कर बाजार सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक खुल सकेंगे। हालांकि पूर्व की तरह शनिवार व रविवार को लॉकडाउन जारी रहेगा। इसके अलावा रविवार को 43 कोरोना संक्रमित और निकले हैं। इसमें भी सर्वाधिक कोरोना केस भुसावर में 25 निकले हैं। जिला कलक्टर नथमल डिडेल की ओर से जारी आदेश में कहा है कि जिले में प्रति सप्ताह शनिवार व रविवार का संपूर्ण लॉकडाउन घोषित करते हुए चार अगस्त 2020 को सप्ताह के शेष दिनों में वाणियक गतिविधियों के लिए बाजार खुलने का समय सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक निर्धारित किया गया था। उक्त समय में संशोधन करते हुए बाजार खुलने का समय सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक किया गया है। शेष शर्त, सावधानियां व प्रतिबंध पूर्व के अनुसार लागू रहेंगे। इसी प्रकार जिले में 43 कोरोना संक्रमित निकले हैं। 3600 हो गई है। रिकवर केस 3080 हो चुके हैं। एक्टिव केस 450, कोविड केयर सेंटर्स पर 180, आरबीएम अस्पताल में 52 कोरोना मरीज भर्ती हैं। इसके अलावा अभी तक मौत का आंकड़ा 70 बताया गया है। बयाना में पांच, भुसावर में 25, कुम्हेर में दो, रूपवास में एक, नगर में एक, सेवर में चार, रघुवीर भवन स्टेशन रोड पर एक, यश विहार ब्रिगेडियर घासीराम नगर में एक, पुरोहित मोहल्ला में दो, गोपालगढ़ मोहल्ला में एक कोरोना संक्रमित निकला है।

नाश्ता की दुकानों को लेकर हो रही थी परेशानी

चार अगस्त को दुकानों को खोलने का समय सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक निर्धारित करने के बाद सबसे अधिक परेशानी नाश्ता वालों को आ रही थी। क्योंकि 10 बजे दुकान खोलने के बाद दुकानदारों को कचौरी, समोचा आदि बनाने में एक से डेढ़ घंटे का समय लगता है। ऐसे में 11 बजे के बाद नाश्ता का समय नहीं होने के कारण उनको परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इससे कुछ रेहड़ी वालों ने सब्जी की दुकान तक लगा ली थी। इसके अलावा अब अन्य दुकानदारों का भी कहना है कि समय बढ़ाना भले ही ठीक है, लेकिन सुबह सात बजे सभी दुकानों का खुलने का समय नहीं होता है।

आज से 31 अगस्त चलाया जाएगा जागरुकता अभियान

कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए जिले में 24 अगस्त से &1 अगस्त तक पुन: जन-जागरुकता अभियान संचालित होगा। उक्त अभियान सभी ब्लॉक की प्रत्येक ग्राम पंचायत में एवं नगरपालिका क्षेत्र में वार्ड स्तर पर होगा। जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने इसके लिए पंचायत वार कार्यक्रम बनाने के निर्देश सभी उपखंड अधिकारियों, तहसीलदारों, विकास अधिकारियों एवं नगरपालिका अधिशासी अधिकारियों को दिए हैं। जिला कलक्टर ने निर्देश दिए हैं कि अभियान की अवधि के दौरान उपखंड अधिकारी, तहसीलदार अथवा विकास अधिकारी में से कोई एक अधिकारी आवश्यक रूप से उपस्थित रहेंगे तथा शेष ब्लॉक स्तरीय अधिकारी भी कार्यक्रम में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करेंगे। इसी प्रकार नगरपालिका क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड के कार्यक्रम में अधिशाषी अधिकारी स्वयं अथवा अधिशाषी अभियंताध्सहायक अभियंता आवश्यक रूप से उपस्थित रहेंगे।

Meghshyam Parashar Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned