scriptरीट परीक्षा: दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते मुन्ना भाई पकड़ा | Reet Exam: Munna Bhai caught giving exam instead of second | Patrika News

रीट परीक्षा: दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते मुन्ना भाई पकड़ा

locationभरतपुरPublished: Sep 27, 2021 12:01:47 am

Submitted by:

rohit sharma

रूपवास कस्बे में रीट परीक्षा केन्द्र पर वीक्षक के संदेह होने पर पहुंची पुलिस की जांच करने पर एक मुन्नाभाई को गिरफ्तार किया है। पकड़ा आरोपी धौलपुर जिले का निवासी है।

रीट परीक्षा: दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते मुन्ना भाई पकड़ा

रीट परीक्षा: दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते मुन्ना भाई पकड़ा

भरतपुर. रूपवास कस्बे में रीट परीक्षा केन्द्र पर वीक्षक के संदेह होने पर पहुंची पुलिस की जांच करने पर एक मुन्नाभाई को गिरफ्तार किया है। पकड़ा आरोपी धौलपुर जिले का निवासी है। वह सवाईमाधोपुर जिले के मूल परीक्षार्थी के स्थान पर पेपर देने आया था। एक घंटे में पेपर कर लेने पर केन्द्राधीक्षक को उस पर शक हुआ, जिससे भेद खुल गया।
थाना प्रभारी भोजाराम ने बताया कि कस्बे के नवीन शिक्षण संस्थान में रीट के परीक्षा केन्द्र पर द्वितीय पारी की परीक्षा का 2 बजकर 30 मिनट से आयोजन हुआ। परीक्षा केन्द्र के केन्द्राधीक्षक प्रधानाचार्य महेश बाबू को एक घंटे में ही पेपर कर लेने के बाद आराम से बैठे हुए परीक्षार्थी पर संदेह हुआ। जिस पर केन्द्राधीक्षक ने परीक्षार्थी से उसके पास मौजूद दस्तावेजों का निरीक्षण किया। जिस पर उसका संदेह बढ़ गया। शक गहराने पर केन्द्राधीक्षक ने इसकी जानकारी सीबीईओ सुरेश परमार को दी। जिन्हौने इसके बारे में उपखंड अधिकारी राजीव शर्मा व थानाधिकारी भोजाराम को अवगत करवाया। जिस पर थानाधिकारी जाप्ते के साथ परीक्षा केन्द्र पर पहुंच गए। पुलिस ने सख्ती से परीक्षार्थी से पूछताछ की। जिस पर उसने अपना नाम गुड्डू गुर्जर पुत्र कमलसिंह निवासी बिछिया थाना धौलपुर होना बताया। फर्जी परीक्षार्थी गुड्डू संतोष पुत्र जगरूप गुर्जर निवासी श्यामोली मलारना डूंगर जिला सवाई माधोपुर के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। जिस पर पुलिस उसे गिरफ्तार कर पुलिस थाने पर ले आई। जहां मामला दर्ज करने की कार्यवाही की जा रही है।

एसओजी जयपुर की सूचना पर देर रात पकड़ा एक आरोपी

भरतपुर. एसओजी जयपुर की सूचना पर पुलिस ने शनिवार रात रीट परीक्षा का पेपर उपलब्ध कराने की सूचना एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर टीम को सुपुर्द किया है। पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार ने बताया कि एसओजी जयपुर से सूचना मिली कि एक शख्स रीट परीक्षा का पेपर उपलब्ध का झांसा दे रहा है। जिस पर स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई कर देर रात आरोपी प्रमोद कुमार पुत्र डूंगर सिंह लोधा निवासी भैंसीना थाना कोतवाली जिला धौलपुर को गिरफ्तार किया है। आरोपी को एसओजी जयपुर टीम के सुपुर्द कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो