scriptभिलाई निगम की बड़ी कार्रवाई.. टैक्स नहीं पटाने पर 14 दुकानों पर लगा ताला | 14 shops locked for not paying taxes | Patrika News
भिलाई

भिलाई निगम की बड़ी कार्रवाई.. टैक्स नहीं पटाने पर 14 दुकानों पर लगा ताला

Municipal Council: भिलाई नगर निगम के राजस्व अमले ने कांट्रेक्टर कॉलोनी सुपेला में मंजीत सिंह बग्गा के 6 दुकानों व स्मृति नगर में श्यामा चरण पाण्डेय के 8 दुकानों को प्रॉपर्टी टैक्स की राशि नहीं पटाए जाने के कारण मंगलवार को सील बंद किया।

भिलाईMar 06, 2024 / 12:49 pm

Shrishti Singh

bhilai.jpg
Bhilai News: भिलाई नगर निगम (Municipal Council) के राजस्व अमले ने कांट्रेक्टर कॉलोनी सुपेला में मंजीत सिंह बग्गा के 6 दुकानों व स्मृति नगर में श्यामा चरण पाण्डेय के 8 दुकानों को प्रॉपर्टी टैक्स (Tax) की राशि नहीं पटाए जाने के कारण मंगलवार को सील बंद किया। (Government) निगम आयुक्त देवेश कुमार ध्रुव के निर्देश पर प्रॉपर्टी टैक्स डिपार्टमेंट ने बकाया राशि की वसूली के लिए भवन स्वामी को विधिवत नोटिस के बाद कुर्की वारंट जारी किया गया। साथ ही जोन को निर्देशित किए हैं कि बकायादारों (Debtors) द्वारा भुगतान नहीं किए जाने पर कुर्की की कार्रवाई कर बकाया राशि की वसूली की जाए।
यह भी पढ़ें

CG Weather Update: आज से मौसम में होगा बड़ा बदलाव, कई जिलों में छाए रहेंगे बादल, बारिश का अलर्ट जारी…..

इसी क्रम में कांट्रेक्टर कॉलोनी में निवासरत मंजीत सिंह बग्गा के 6 दुकान जिसका संपत्तिकर बकाया 6 लाख 82 हजार 3 सौ 32 रुपए व स्मृति नगर निवासी श्यामाचरण पाण्डेय का संपत्तिकर की बकाया राशि 3 लाख 25 हजार 7 सौ 45 रुपए जमा है, जोन 1 सहायक राजस्व अधिकारी की टीम ने 14 दुकान को सील बंद किया है।
यह भी पढ़ें

शक्ति वंदन कार्यक्रम में शामिल हुए प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव, क्या कहा देखिए वीडियो

वित्तीय वर्ष समाप्ति पर निगम ने भवन स्वामियों को सुविधा देने के लिए निगम मुख्य कार्यालय व जोन कार्यालय के संपत्तिकर काउंटर अवकाश दिनों में खुले रखने के निर्देश आयुक्त ने वसूली एजेंसी को दिए हैं। नागरिक अवकाश अवधि में भी निर्धारित स्थान पर उपस्थित होकर निगम संबंधी देय करो का भुगतान कर सकते हैं।

Hindi News/ Bhilai / भिलाई निगम की बड़ी कार्रवाई.. टैक्स नहीं पटाने पर 14 दुकानों पर लगा ताला

ट्रेंडिंग वीडियो