scriptखेत में आखों के आगे सात फीट लंबा मगरमच्छ देख हलक में अटकी सांसें, फिर जो हुआ | Crocodile came to the farm in bhilwara | Patrika News

खेत में आखों के आगे सात फीट लंबा मगरमच्छ देख हलक में अटकी सांसें, फिर जो हुआ

locationभीलवाड़ाPublished: May 25, 2018 11:16:26 pm

Submitted by:

tej narayan

जलचर व वन्यजीव भोजन पानी की तलाश में अब नदी नालों से निकल कर आबादी क्षेत्र का रूख करने लगे हैं

Crocodile came to the farm in bhilwara

Crocodile came to the farm in bhilwara

लाडपुरा।

जलचर व वन्यजीव भोजन पानी की तलाश में अब नदी नालों से निकल कर आबादी क्षेत्र का रूख करने लगे हैं। शुक्रवार को क्षेत्र के गोवटा गांव के पास मेनाली नदी में पानी की कमी के चलते एक मगरमच्छ एक खेत में नजर आया। मगरमच्छ को देखते हुए ग्रामीणों में दहशत फैल गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी। सूचना पर मौके पर पहुंचे वन विभाग की टीम ने रेसक्यू कर मगरमच्छ को पकड़ा तथा बाद में मेनाली नदी में छोड़ा।
READ: तेज गर्मी व लू से 11 राष्ट्रीय पक्षियों ने दम तोड़ा, दो घायलों को ग्रामीणों ने शक्कर व नमक का घोल पिलाया तो स्वस्थ होकर उड गए

जानकारी के अनुसार गोवटा गांव में मेनाली नदी के पास एक खेत में शुक्रवार को मगरमच्छ दिखने से हड़कम्प मच गया। एक खेत में सात फीट लम्बा मगरमच्छ देखा गया। जिससे ग्रामीणों में भय व्याप्त हो गया। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर वन विभाग के लोकेंद्र सिंह, रविंद्र सिंह, जाकिर अली, हाकिम अली, गेंदी लाल, हरि सिंह, भैरूलाल मीणा मय दल के ग्रामीणों के सहयोग से मगरमच्छ को पकड़ लिया। जिसे बाद में मेनाली नदी में छोड़ दिया गया।
READ: गेहूं केे बॉक्‍स में रखेे लाखों रुपए के गहने चुराए, गृह स्वामी को कमरे में बंद कर दूसरी जगह चोरी

पानी की तलाश में निकलने लगे वन्यजीव
भोजन पानी की तलाश में वन्यजीव जंगल छोड़कर आबादी क्षेत्र में निकलने लगे है। गत दिनों भोजन की तलाश में करेड़ा क्षेत्र में एक पैंथर की ग्रेनाइट की खदान में पैर फंसने से मौत हो गई। वहीं एक अन्य पैंथर को करेड़ा क्षेत्र में ग्रामीणों ने लठियों से पीट—पीटकर मार दिया।
गंगापुर क्षेत्र में गांवों में घुसे मगरमच्छ
तालाब व नदी नालों से मगरमच्छ के निकलने की यह जिले में पहली घटना नहीं है। इससे पूर्व भी गंगापुर क्षेत्र के लाखोला तालाब से कई बार मगरमच्छ बाहर निकल कर गांवों का रूख कर चुे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो