scriptRajasthan : टंकी से निकला मरा सांप, बच्चे उसी से पानी पीते थे…हंगामे के बाद गांव वालों ने लॉक कर दिया स्कूल | Dead snake came out of water tank in government school, Angry villagers protest and locked the school | Patrika News
भीलवाड़ा

Rajasthan : टंकी से निकला मरा सांप, बच्चे उसी से पानी पीते थे…हंगामे के बाद गांव वालों ने लॉक कर दिया स्कूल

Bhilwara News : भगुनगर पंचायत के हंसेड़ा के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में पानी की टंकी में मृत सांप मिलने पर ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा।

भीलवाड़ाJul 05, 2024 / 10:34 am

Kirti Verma

Bhilwara News : भगुनगर पंचायत के हंसेड़ा के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में पानी की टंकी में मृत सांप मिलने पर ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। ग्रामीणों ने विद्यालय के मुख्य गेट पर ताला लगा पूरे स्टॉफ को हटाने की मांग करते हुए चार घंटे प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कलक्टर व जिला शिक्षा अधिकारी को मामले के बारे में अवगत कराया।
ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय प्रशासन ने डेढ़ माह अवकाश के बाद विद्यालय खुलने के बाद भी पानी की टंकी की देखरेख व साफ सफाई नहीं कराई। ग्रामीणों स्वयं आकर देखा तो पानी की टंकी में सांप मरा हुआ था। ढेर सारा कचरा व मिट्टी भरी हुई थी। विद्यालय के सभी बच्चे इसी टंकी का पानी पी रहे थे। और मिड डे मील का पोषाहार भी इसी टंकी के पानी से बनाया जा रहा था। विद्यालय स्टाफ को बार-बार कहने पर भी समस्या का समाधान नहीं किया। स्टाफ भी समय पर नहीं आता है। टंकी में सांप मिलने के बाद विद्यालय संस्था प्रधान खेमराज मीणा स्कूल में नहीं मिले।
यह भी पढ़ें
 

खाटूश्याम के दर्शन कर यूपी लौट रहे श्रद्धालुओं से भरे टैंपो में मारी जोरदार टक्कर, 3 लोगों की मौत

ग्रामीणों ने कॉल किया तो बोले मेडिकल ले रखा है। जबकि विद्यालय में उपस्थित लग रही थी। बच्चों को पोषाहार सही ढंग से बनाकर नहीं खिलाया जाता है। विद्यालय में आकर ग्रामीण कुछ कहते हैं तो स्टाफ के लोग राजकार्य बाधा में कार्रवाई करने की धमकी देते हैं। साथ ही ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि विद्यालय की मरमत के लिए 80 हजार रुपए खर्च किए गए, जबकि यह पैसा सही तरीके से नहीं लगाया गया है। विद्यालय के दो कमरे में बरामदे की पट्टियां भी टूटी हुई है। विद्यालय के आंगनबाड़ी में बच्चों को भी समय पर पोषाहार नहीं दिया जाता है।
कलक्टर से शिकायत
ग्रामीणों ने कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत को भी मामले की जानकारी दी। खजूरी बनवीर सिंह राठौड़, मुख्यब्लॉक शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश खटीक, मौके पर पहुंचे और ग्रामीणो से वार्ता कर समझाइए इसका प्रयास किया। भगुनगर के पूर्व सरपंच नारायण लाल धाकड़, गोपाल सिंह नरूका एवं कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष देवेंद्र सिंह, सरपंच छीतर लाल धाकड़ मौके पर पहुंचे। वहीं अधिकारियों से लापरवाह शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में भीषण सड़क हादसों में 13 लोगों की दर्दनाक मौत, 4 की हालत गंभीर

संस्था प्रधान एपीओ, चार शिक्षक हटाए
अधिकारियों ने संस्था प्रधान खेमराज मीणा को तुरंत एपीओ कर मुख्यालय शाहपुरा किया। शिक्षक परसराम शर्मा, गोपाल लाल बलाई, रामबाबू स्वर्णकार, बनवारीलाल सोनी को तत्काल पीईईओ कार्यालय भगुनगर लगा दिया। तब मामला शांत हुआ।

Hindi News/ Bhilwara / Rajasthan : टंकी से निकला मरा सांप, बच्चे उसी से पानी पीते थे…हंगामे के बाद गांव वालों ने लॉक कर दिया स्कूल

ट्रेंडिंग वीडियो