scriptदिग्गी का आरोप, जासूसी में केन्द्र का हाथ | Diggi's allegation, center's hand in espionage | Patrika News

दिग्गी का आरोप, जासूसी में केन्द्र का हाथ

locationभीलवाड़ाPublished: Jul 23, 2021 06:26:54 pm

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया है कि इजराइली सॉफ्टवेयर पैगेसस को भारत लाने में भारत सरकार का ही हाथ है, क्यंूकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्ष 2017 में इजराइल गए और इसके बाद 2018 में यह सॉफ्टवेयर भारत आ गया था।

Diggi's allegation, center's hand in espionage

Diggi’s allegation, center’s hand in espionage

भीलवाड़ा। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह शुक्रवार को भीलवाड़ा आए। उन्होंने भीलवाड़ा दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ गए। यहां प्रदेश कांग्रेस उपाघ्यक्ष एवं डेयरी चेयरमैन रामलाल जाट ने डेयरी में हो रहे नवाचार व दुग्ध उत्पादकों को दिए जा रहे लाभ के बारे में बताया। सिंह बनेड़ा भी गए और यहां पूर्व सांसद हमेन्द्र सिंह बनेड़ा के निधन पर शोक जताते हुए पुत्र गोपाल चरण सिंह सिसोदिया को ढांढस बंधाया। सिंह बाद में भीलवाड़ा में पत्रकारों से मिले।

पत्रकारों से बातचीत में सिंह ने आरोप लगाया है कि इजराइली सॉफ्टवेयर पैगेसस को भारत लाने में भारत सरकार का ही हाथ है, क्यंूकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्ष 2017 में इजराइल गए और इसके बाद 2018 में यह सॉफ्टवेयर भारत आ गया था। उन्होंने आशंका जताई की यदि इजराइल कम्पनी ने यह सॉफ्टवेयर बेचा है तो उनको हमारे भारतीय सेना की सारी जानकारी मिल सकती है।
सिंह ने कहा कि पैगेसस क्या है समझने की आवश्यकता है। यह एक ऐसा सॉफ्टवेयर है जो किसी के फ ोन में डाल दिया जाता है तो उनकी तमाम जानकारी जासूसी करने वाले के पास पहुंच जाती है।

उन्होंने कहा कि खतरे की बात तो यह है कि फोन स्विच ऑफ करने के बाद भी तमाम में जनकारी निकाली जा सकती है और आंतकारियों तक पहुंचाई जा सकती है। सिंह ने कहा कि हम तो यह जानना चाहते है कि भारत सरकार ने यह सॉफ्टवेयर खरीदा के नहीं, प्रमाण तो खरीदने के आ रहे है। इसको राष्ट्रीय सुरक्षा से जोडना चाहिए।
वह कह देंगे की कोरोना आया ही नहीं
केन्द्र सरकार द्वारा कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं होने के सवाल पर सिंह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी कह रहे है कि चीन हमारी सीमा में नहीं आया,प्रवासी मरा नहीं, किसान ने आत्महत्या नहीं की और अब कह रहे है कि ऑक्सीजन से कोई नहीं मरा। उन्होंने कटाक्ष कसा कि थोड़े दिन बाद कह देगें कि कोरोना तो आया ही नहीं है क्यूकि यह महा झूठी सरकार है। इन्होने क्या-क्या वादे नहीं किए यह केवल देश के लोगों की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड कर देश पर कब्जा कर रहे है। थोडे दिन बाद यह साबित हो जाएगा कि वर्ष 2014 व 2019 का लोकसभा चुनाव भी ईवीएम के माध्यम से जीता था।
केन्द्र सूट boot की सरकार
सिंह ने कहा कि यह सरकार किसान विरोधी है। किसान की पूरी उपज कॉरपेरेट के हाथ में दे रही है, हाल ही में बैंकिंग रेग्यूलेशन में परिवर्तन हो गया है जिससे बड़े बड़े बैंक भी सरकारी समिति में प्रवेश कर सकते है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार सूट boot की सरकार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो