script

अफीम तस्करों ने की पुलिस को गच्चा देने की कोशिश, धरे गए

locationभीलवाड़ाPublished: May 21, 2023 08:33:12 pm

राजस्थान में पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक से 44 क्विंटल से अधिक डोडा चूरा जब्त किया। पुलिस ने कार्रवाई के दौरान ट्रक चालक व खलासी के साथ ही ट्रक को एस्कॉर्ट कर रही कार में सवार दो व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया। Opium smugglers tried to cheat the police, were arrested

अफीम तस्करों ने की पुलिस को गच्चा देने की कोशिश, धरे गए

अफीम तस्करों ने की पुलिस को गच्चा देने की कोशिश, धरे गए

चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा थानाप्रभारी फूलचंद टेलर ने बताया कि एसपी राजन दुष्यंत द्वारा जिले में अवैध मादक पदार्थ की धरपकड के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत शनिवार रात थाने का जाप्ता जलिया चैक पोस्ट पर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच कर रहा था। तभी नीमच की तरफ से आती एक कार को रूकने का इशारा करने पर चालक ने मोबाइल पर बात करते हुए कार घूमा दी और नाकाबंदी स्थल से भागने का प्रयास करने लगा, जिसे पुलिस टीम द्वारा बेरियर लगाकर रोका गया। इसी दौरान कार में मौजूद लोग नीमच की तरफ से आ रहे एक ट्रक के चालक को भागने का इशारा करने लगे, जिस पर चालक व खलासी ट्रक वहीं छोडकर भागने का प्रयास करने लगे। जिन्हे पुलिस टीम ने घेराबंदी कर दबोच लिया।
घटना की सूचना थाने पर देने पर थानाप्रभारी टेलर मौके पर पहुंचे और ट्रक की तलाशी ली, जिस पर ट्रक की बॉडी में तिरपाल के नीचे डेयरी गोल्ड पशु आहार के भरे हुए कट्टों के नीचे काले रंग के कुल 221 प्लास्टिक के कट्टों में अफीम डोडाचूरा भरा हुआ पाया गया, जिसका कुल वजन 44 क्विंटल 63 किलो 580 ग्राम हुआ।
पुलिस टीम ने एस्कोर्ट कर रही कार व ट्रक को जब्त कर उनमें सवार बीकानेर जिले के मुरलीधर व्यास, ओमनाथ उर्फ भोपाल नाथ पुत्र कुशलनाथ, राजूराम उर्फ राजकुमार पुत्र तोलाराम तावणिया, राजेश कुमार पुत्र बाबूलाल सारस्वत व जोधपुर जिले के जगदीश पुत्र हीराराम जांगू विश्नोई को एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया। आरोपियों से अवैध डोडाचुरा के खरीद फरोख्त के संबंध में पूछताछ जारी है। नाकाबंदी जाप्ते में हैड कांस्टेबल हरविन्दर सिंह, कांस्टेबल रतनसिंह, रमेश, जगदीश बिश्नोई, झाबर मल, अमित कुमार, राकेश, ज्ञानप्रकाश, हेमन्त व सरियाराम शामिल थे।

ट्रेंडिंग वीडियो