scriptHeavy Rain Alert : 3 सिस्टम एक्टिव, जुलाई आते ही जमकर बरसे बदरा | 3 weather system active heavy rain alert in 18 districts | Patrika News
भोपाल

Heavy Rain Alert : 3 सिस्टम एक्टिव, जुलाई आते ही जमकर बरसे बदरा

मौसम विभाग का अनुमान ऐसे ही मानसून सक्रिय रहा तो जुलाई में पूरा जो सकता है जून का कोटा…

भोपालJul 01, 2022 / 09:17 pm

Shailendra Sharma

rain_3.jpg

,,,,

भोपाल. जुलाई का महीना आते ही मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में जमकर बारिश हुई। भोपाल में करीब ढाई घंटे में सवा तीन इंच तक पानी बरसा। जिसके कारण सड़के जलमग्न हो गईं और निचले इलाकों की कई कॉलोनियों में पानी भर गया। बताया गया है कि इस सीजन में ये पहली बार है जब एक दिन में इतना पानी बरसा है। भोपाल के साथ ही विदिशा के कुरवाई में भी अच्छी बारिश हुई और यहां शुक्रवार को 2 इंच तक बारिश होने की खबर है।

 

एमपी मौसम विभाग (MP Weather alert ) के अनुसार, आज शुक्रवार 1 जुलाई 2022 को सीधी, सिंगरौली, उमरिया, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, विदिशा, राजगढ़, बैतूल, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, रतलाम, देवास, उज्जैन, शाजापुर,मंदसौर और नीमच में भारी से अति भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। वही भोपाल, नर्मदापुरम, चंबल, शहडोल और रीवा संभाग संभागों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने और चमकने का अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें

लड़की ने किया लड़की से रेप, अश्लील वीडियो भी बनाए, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

capture_1_7626373-m_1.jpg

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Forecast ) के अनुसार, वर्तमान में 3 वेदर सिस्टम एक्टिव है। वर्तमान में पश्चिम-मध्य अरब सागर में हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है। पूर्व-पश्चिम ट्रफ पंजाब-हरियाणा से लेकर दक्षिणी उत्तर प्रदेश, पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़, झारखंड और पश्चिम बंगाल से होते हुए पूर्वोत्तर बंगाल की खाड़ी तक विस्तृत है। जबकि दक्षिणी गुजरात से उत्तरी कर्नाटक तट के समांतर अपतटीय ट्रफ समुद्र तल पर बना हुआ है। इन 3 मौसम सिस्टम के कारण बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से नमी मिल रही है और मध्य प्रदेश में कहीं–कहीं वर्षा हो रही है ।

Home / Bhopal / Heavy Rain Alert : 3 सिस्टम एक्टिव, जुलाई आते ही जमकर बरसे बदरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो