मौत के सामने से मां को खींच लाई 5 साल की बेटी

आत्महत्या करने रेलवे ट्रेक पर ट्रेन के सामने खडी थी मां, बेटी ने धक्का देकर बचाया। रेलवे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस

By: Hitendra Sharma

Published: 28 Jun 2021, 10:32 AM IST

भोपाल. अक्सर आपने अपने बच्चे के लिए जाम की बाजी लगती मां की खबरें पढ़ी होगीं पर भोपाल में एक पांच साल की मासूम ने एन वक्त धक्का देकर अपनी मां की जान बचा ली। पांच साल की बेटी तत्परता से ट्रेन के सामने आत्महत्या करने खड़ी मां को धक्का दे दिया जिससे वह रेलवे ट्करेक के बाहर गिर गई और उसकी जान बच गई। मौके पर लाश की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया।

Must See: गिरी आकाशीय बिजली महिला झुलसी, गाय की मौत

पुलिस ने बताया कि बाबड़िया बस्ती में रहने वाली संगीता पति के जाने के बाद से अपनी बेटी के साथ किसी तरह गुजर-बसर कर रही है, लेकिन मोहल्ले वाले चरित्र संदेह को लेकर उसे ताना मारते रहते थे। इससे तंग आकर संगीता आत्महत्या करने रविवार को बावड़िया रेलवे ओवर ब्रिज से हबीबगंज स्टेशन के बीच पटरी तक चली गई। पीछे-पीछे उसकी बेटी भी पहुंची, तब तक ट्रेन आ चुकी थी।

Must See: रेलवे ट्रैक पर मौत की सेल्फी, हाई टेंशन लाइन से झुलसा नाबालिग

ट्रेन के सामने मां को देख मासूम ने मां को धक्का दिया, जिससे वह पटरी पर लड़खड़ा कर बाहर गिर गई, जिससे वह घायल हो गई। ये घटना ट्रेन के चालक ने देख ली और हबीबगंज स्टेशन पार करने के दौरान इसकी सूचना कंट्रोल रूम के जरिए स्टेशन मास्टर को दी। पुलिस को सूचना मिली कि पटरी किनारे किसी महिला का शव पड़ा है। पुलिस जब मौके पर पहुंची, तो पाया कि महिला घायल है और उसकी बेटी भी पास में है।

Must See: 6 घंटे खाट पर लेटे रहे मंत्री जी, तभी उठे जब बिजली आई

बागसेवनिया थाना प्रभारी संजीव चौकसे ने अपनी टीम के साथ महिला को जेपी अस्पताल में इलाज कराया। एडीजी एवं भोपाल रेंज आइजी साईं मनोहर ने टीआइ संजीव चौकसे और उनकी टीम को पुरस्कृत करने के निर्देश एसपी साउथ को दिए हैं।

Must See: MP की मदर इंडियाः भाई ने चलाया हल बहनों को बनना पड़ा बैल

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned