scriptLoksabha elections – एमपी से चुनाव लड़ेंगे अभिषेक बच्चन! सपा से मिलेगा टिकट, अखिलेश ने की बात | Abhishek Bachchan will contest elections from Khajuraho Lok Sabha | Patrika News
भोपाल

Loksabha elections – एमपी से चुनाव लड़ेंगे अभिषेक बच्चन! सपा से मिलेगा टिकट, अखिलेश ने की बात

Abhishek Bachchan will contest elections from Khajuraho Lok Sabha अभिषेक बच्चन को सपा की टिकट पर चुनाव मैदान में उतारा जाएगा। बताया जा रहा है कि इस संबंध में अभिषेक और उनकी मां जया बच्चन से सपा प्रमुख अखिलेश यादव की बातचीत भी हो चुकी है।

भोपालMar 20, 2024 / 04:40 pm

deepak deewan

abloksabha.png

अभिषेक बच्चन इस बार राजनीति में उतर सकते हैं

Abhishek Bachchan will contest elections from Khajuraho Lok Sabha – लोकसभा चुनाव से संबंधित एक बड़ी खबर सामने आई है। बिग बी यानि अमिताभ बच्चन के अभिनेता पुत्र अभिषेक बच्चन इस बार राजनीति में उतर सकते हैं। उन्हें एमपी से लोकसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी चल रही है। अभिषेक बच्चन को सपा की टिकट पर चुनाव मैदान में उतारा जाएगा। बताया जा रहा है कि इस संबंध में अभिषेक और उनकी मां जया बच्चन से सपा प्रमुख अखिलेश यादव की बातचीत भी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें—ऐसी भी होती है बेटी! पिता का बेदर्दी से कत्ल किया, लाश के पास इत्मिनान से करती रही नाश्ता

 

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन इलाहाबाद से सांसद रह चुके हैं। अब उनके पुत्र अभिषेक की राजनीतिक पारी सुर्खियों में है। समाजवादी पार्टी अभिषेक बच्चन Abhishek Bachchan को चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि एमपी की खजुराहो संसदीय सीट से उन्हें सपा की टिकट पर लोकसभा का चुनाव (Lok Sabha Elections) लड़ाया जाएगा।

पार्टी आलाकमान ने इस संबंध में सपा के प्रदेश नेतृत्व के साथ ही स्थानीय कार्यकर्ताओं से भी फीडबैक लिया है। चर्चा यह भी है कि अभिषेक को टिकट देने के संबंध में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) उनके पिता अमिताभ बच्चन Amitabh Bachchan और मां राज्यसभा सांसद जया बच्चन Jaya Bachchan से प्रारंभिक चर्चा कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें—पिता और भाई का कत्ल कर गुलछर्रे उड़ा रही बेटी, प्रेमी के साथ पहुंची इस महानगर

काफी दिलचस्प होगा चुनाव
अगर अभिषेक बच्चन को लोकसभा के लिए खजुराहो से चुनाव लड़ाया जाता है तो इस सीट पर काफी दिलचस्प संघर्ष होगा। यहां से बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा सांसद हैं और पार्टी ने इस बार भी उन्हें ही प्रत्याशी घोषित किया है। अभिषेक के प्रत्याशी बनने की स्थिति में उनके पक्ष में प्रचार के लिए अमिताभ और जया बच्चन के साथ पत्नी ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) भी यहां आ सकती हैं।

कांग्रेस से हुआ समझौता
सपा और कांग्रेस विपक्षी गठबंधन में हैं। लोकसभा चुनावों के लिए सपा और कांग्रेस में सीटों को लेकर समझौता हो चुका है। इसके अंतर्गत एमपी में कांग्रेस ने सपा को खजुराहो सीट दी है। सपा इस सीट को हर हाल में जीतना चाहती है। पार्टी यहां कोई बड़ा नेता या नामचीन उम्मीदवार उतारना चाहती है। यही कारण है कि खजुराहो से अभिषेक बच्चन के नाम पर विचार किया जा रहा है।

इलाहाबाद से भी लड़ सकते हैं अभिषेक
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अभिषेक बच्चन को यूपी की इलाहाबाद सीट से भी लड़ाया जा सकता है। खजुराहो सीट पर बात नहीं बनने पर यह विकल्प भी रखा गया है। इलाहाबाद संसदीय सीट (Allahabad parliamentary seat) पर बच्चन परिवार का खासा प्रभाव है। 1984 में अमिताभ बच्चन यहां से कांग्रेस की टिकट पर लोकसभा का चुनाव जीत भी चुके हैं। तब उन्होंने दिग्गज नेता हेमवती नंदन बहुगुणा (Hemwati Nandan Bahuguna) को करारी शिकस्त दी थी।

Home / Bhopal / Loksabha elections – एमपी से चुनाव लड़ेंगे अभिषेक बच्चन! सपा से मिलेगा टिकट, अखिलेश ने की बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो