scriptकांग्रेस का आरोप, शिवराज और वीडी कर रहे हैं चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन | allegation, Shivraj has been violating election code of conduct | Patrika News

कांग्रेस का आरोप, शिवराज और वीडी कर रहे हैं चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन

locationभोपालPublished: Oct 17, 2021 12:19:13 am

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन कर रहे हैं। प्रशासन भी उनकी मदद कर रहा है। इस मामले में कांग्रेस की ओर से चुनाव आयोग को शिकायत की गई है।

कांग्रेस का आरोप, चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं मुख्यमंत्री और मंत्री

कांग्रेस का आरोप, चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं मुख्यमंत्री और मंत्री

मप्र कांग्रेस कमेटी के महामंत्री और चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जेपी धनोपिया ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा रैगांव विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए मतदाताओं के घरों पर बिना उनकी लिखित अनुमति के पार्टी के झंडे लगाए गए, कोविड के नियमों का उल्लंघन करते हुए उन्होंने सैकडों लोगों की भीड़ के साथ रोड शो करते हुए रैली निकालकर चुनाव प्रचार किया, घोषणाएं की, मतदाताओं को पक्का घर बनाकर देने का प्रलोभन दिया।
वहीं पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मोहनगढ़ में विजय संकल्प ध्वज अभियान शुरू किया गया जिसके अन्तर्गत उन्होंने हाजारों की संख्या में मतदाताओं के घरों पर पार्टी ध्वज उनकी बिना लिखित अनुमति के लगवाए है, सैकड़ों की भीड के साथ चुनाव प्रचार किया जबकि नियम अनुसार पांच व्यक्ति ही चुनाव प्रचार कर सकते है। धनोपिया ने चुनाव आयोग से कार्यवाही का आग्रह किया है। साथ ही स्थानीय, प्रशासनिक अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की जावे कि उन्हेांने अपने स्तर पर चुनाव आचार संहिता का पालन कराने में लापरवाही क्यों की। पृथ्वीपुर विधानसभा एवं रैगांव विधानसभा क्षेत्र में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान कराने की व्यवस्था की जावे जो कि न्यायोचित होगा ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो