scriptलोकसभा में हार के बाद कमलनाथ और गहलोत ने की थी इस्तीफे की पेशकश, अब राहुल गांधी को करना है फैसला | Ashok Gehlot and Kamal Nath offered to resign in meeting with Rahul | Patrika News

लोकसभा में हार के बाद कमलनाथ और गहलोत ने की थी इस्तीफे की पेशकश, अब राहुल गांधी को करना है फैसला

locationभोपालPublished: Jul 02, 2019 10:03:09 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी कमलनाथ ने ली है।
राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कमल नाथ मे केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात की थी।
कांग्रेस शासित सभी राज्यों के सीएम ने राहुल गांधी को मनाने की कोशिश की।

kamal nath

लोकसभा में हार के बाद कमलनाथ और गहलोत ने की थी इस्तीफे की पेशकश, अब राहुल गांधी को करना है फैसला

नई दिल्ली/भोपाल. मुख्यमंत्री कमल नाथ ( Kamal Nath ) के साथ कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष ( Congress ) राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) से मुलाकात की। इस दौरान राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने से मनाने की कोशिश की गई। वहीं, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नजीते आने के बाद ही मध्यप्रदेश के सीएम कमल नाथ और मैंने इस्तीफे की पेशकश की थी।
फैसला पार्टी को करना है
अशोक गहलोत ने कहा- मुख्यमंत्रियों के इस्तीफे की पेशकश पर क्या फैसला लिया जाना है? यह हाईकमान को तय करना है। उन्होंने कहा कि हमने राहुल से अध्यक्ष पद पर बने रहने की अपील की है। हमें उम्मीद है कि वे हमारी अपील पर ध्यान देंगे। इसके साथ ही गहलोत ने पीएम मोदी ( pm modi ) पर भी उन्होंने निशाना साधा। पीएम मोदी पर हमला करते हुए गहलोत ने कहा- सत्ता पक्ष ने देश को राष्ट्रभक्ति के नाम पर भ्रमित किया। मोदी जी ने सेना के पीछे छिपकर राजनीति की। लोगों को धर्म के नाम पर भटकाया। राहुल गांधी ने जिस तरह से चुनाव कैंपेन किया उसकी लोगों ने सराहना की है।

कमलनाथ ने की थी इस्तीफे की पेशकश
कमल नाथ मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने पहले भी कहा था कि सत्ता और संगठन का काम एक साथ नहीं किया जा सकता है इसलिए वो कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहते हैं। हालांकि लोकसभा चुनाव तक उन्हें पार्टी अध्यक्ष बनाए रखे जाने का फैसला किया गया था।
https://twitter.com/ANI/status/1145672641212309505?ref_src=twsrc%5Etfw
 

कमलनाथ ने ली है जिम्मेदारी
राहुल गांधी के बयान के बाद मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने प्रदेश में हार की जिम्मेदारी ली है। साथ ही उन्होंने कहा था कि मैंने लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने की बात कह दी थी। उसके बाद उन्होंने अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश फिर से की। मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस को केवल एक सीट पर जीत मिली है।
दीपक बाबरिया ने भी दे दिया है इस्तीफा
मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दीपक बाबरिया मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी तो थे ही, साथ में वह कांग्रेस के महासचिव भी थे। साथ ही दीपक बाबरिया ने प्रदेश में हार की भी जिम्मेदारी ली है।

https://twitter.com/ANI/status/1145663789590831105?ref_src=twsrc%5Etfw
 

इन राज्यों के सीएम मिले राहुल गांधी
मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ, पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह, राजस्थान के अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल, पुडुचेरी के वी नारायणस्वामी कांग्रेस अध्यक्ष से मिलने उनके आवास पहुंचे। वहां घंटों कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम के साथ राहुल गांधी ने चर्चा की।

ट्रेंडिंग वीडियो