script‘लव जिहाद एक बड़ा षड़यंत्र, धर्मांतरण के बाद नहीं दिया जाना चाहिए आरक्षण’ | BJP leaders demand enhancement of punishment in law against Love Jihad | Patrika News
भोपाल

‘लव जिहाद एक बड़ा षड़यंत्र, धर्मांतरण के बाद नहीं दिया जाना चाहिए आरक्षण’

लव जिहाद के खिलाफ प्रस्तावित विधेयक को लेकर बढ़ी सियासी तकरार, प्रोटेम स्पीकर ने की सजा बढ़ाने की मांग..

भोपालNov 18, 2020 / 03:50 pm

Shailendra Sharma

love_zihad.jpg

,,

भोपाल. मध्यप्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ प्रस्तावित विधेयक को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच तकरार बढ़ती नजर आ रही है। कांग्रेस और मुस्लिम संगठन इस प्रस्तावित विधेयक का विरोध कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी की ओर से लव जिहाद के खिलाफ लाए जा रहे विधेयक को और भी सख्त करने की मांग की जा रही है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने लव जिहाद को ISI और आतंकी संगठनों का षड़यंत्र करार दिया है।

 

 

bjp-mla-rameshwar-sharma.jpg

लव जिहाद ISI का भारत के खिलाफ बड़ा षड़यंत्र- रामेश्वर शर्मा

लव जिहाद के खिलाफ प्रस्तावित विधेयक और कांग्रेस व मुस्लिम संगठनों के विरोध प्रदर्शन पर मध्यप्रदेश के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा है कि विरोध से कुछ नहीं होने वाला है। लव जिहाद भारत के खिलाफ पाकिस्तान की ISI और आतंकी संगठनों का बड़ा षडयंत्र है, काफी समय से ये षड़यंत्र चल रहा है और अब इसे बंद किया जाना चाहिए। रामेश्वर शर्मा ने आगे कहा कि प्रस्तावित विधेयक में 5 नहीं बल्कि 10 साल की सजा का प्रावधान किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि लव जिहाद के खिलाफ प्रस्तावित विधेयक वोट की खातिर नहीं बल्कि संस्कृति के लिए है।

 

‘धर्मांतरण के बाद न मिले आरक्षण’
प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने लव जिहाद के खिलाफ प्रस्तावित कानून के सवाल पर जवाब देते हुए आगे ये भी कहा कि दलित और आदिवासी बेटियों को मुस्लिम या ईसाई बनाया जा रहा है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि धर्मांतरण कर मुस्लिम और ईसाई बनने वालों को आरक्षण का लाभ भी नहीं दिया जाना चाहिए।

 

https://twitter.com/jiratijitu/status/1328928314765950976?ref_src=twsrc%5Etfw

लव जिहाद हत्या से कम नहीं- जीतू जिराती

वहीं मध्यप्रदेश बीजेपी के उपाध्यक्ष जीतू जिराती ने ट्कवीट कर लव जिहाद के खिलाफ बनने वाले कानून को सराहनीय बताया है। अपने ट्वीट में जीतू जिराती ने लिखा है कि लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाना सराहनीय है परन्तु जो दरिंदे लव जिहाद करते हैं उनके लिये 5 साल की सजा कम है ऐसे दरिंदो को उम्र कैद या फाँसी होना चाहिये क्योकि लव जिहाद करना किसी की हत्या के बराबर है।

कांग्रेस और मुस्लिम संगठनों ने किया विरोध

बता दें कि लव जिहाद के खिलाफ प्रस्तावित विधेयक का कांग्रेस और मुस्लिम संगठनों की तरफ से विरोध किया जा रहा है। कांग्रेस का कहना है कि प्रस्तावित विधेयक आरएसएस का एजेंडा है और RSS चाहता है कि एससी-एसटी वर्ग के लोगों को लाभ न मिले। वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश जमीयत उलेमा ए हिंद ने भी लव जिहाद के खिलाफ प्रस्तावित विधेयक का विरोध किया है।

Home / Bhopal / ‘लव जिहाद एक बड़ा षड़यंत्र, धर्मांतरण के बाद नहीं दिया जाना चाहिए आरक्षण’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो