scriptगड्ढों के कारण बिगड़ा बस का संतुलन, डिवाइडर से टकराकर पलटी, 21 घायल | Bus overturned, 21 injured | Patrika News

गड्ढों के कारण बिगड़ा बस का संतुलन, डिवाइडर से टकराकर पलटी, 21 घायल

locationभोपालPublished: Nov 21, 2019 02:16:29 am

Submitted by:

Pushpam Kumar

कटारा हिल्स क्षेत्र की घटना: गंजबासौदा से हरदा लौट रही थी बारात

गड्ढों के कारण बिगड़ा बस का संतुलन, डिवाइडर से टकराकर पलटी, 21 घायल

गड्ढों के कारण बिगड़ा बस का संतुलन, डिवाइडर से टकराकर पलटी, 21 घायल

भोपाल. कटारा हिल्स इलाके में बुधवार की सुबह बारातियों से भरी एक बस का गड्ढों के कारण संतुलन बिगड़ गया। इससे बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई। बस पलटने से बस में सवार करीब 21 बाराती घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए तुरंत ही जिला जयप्रकाश अस्पताल पहुंचाया गया। यहां से पांच लोगों को हमीदिया रेफर कर दिया गया। बाकी को प्राथमिक इलाज के लिए भर्ती कर लिया गया। बाद में बाकी घायलों को भी इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। पुलिस के अनुसार कुछ घायल निजी अस्पताल में भर्ती करवाए गए, हालांकि किसी को भी गंभीर चोट नहीं पहुंची है। सिर्फ क्लीनर को ज्यादा चोट लगी है। पुलिस ने बस चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस के मुताबिक हरगोविंद सिंह बघेल हरदा से करीब 15 किलोमीटर दूर बोडग़ांव में रहते हैं। उनके बेटे प्रणय सिंह की गंजबासौदा में शादी थी। मंगलवार को बघेल परिवार बारात लेकर गंजबासौदा पहुंचा था। बारातियों के लिए रघुवंशी ट्रैवल्स की एक बस भी किराए पर ली गई थी। बुधवार सुबह विदाई के बाद बाराती बस में सवार होकर हरदा के लिए रवाना हुए थे। बस के ऊपर दहेज में मिला सामान भी रखा हुआ था। सुबह करीब साढे दस बजे बस कटारा हिल्स थाना क्षेत्र स्थित रापडिय़ा जोड़, बायपास के पास पहुंची, तभी बस डिवाइडर से टकरा गई। टकराने के बाद बस पलट गई। बस में करीब 50 बाराती सवार थे। बस में सवार करीब 21 बाराती को चोटे आई।
छत पर लदे दहेज के सामान को भी नुकसान पहुंचा। टीआई पुणेंद्र सिहं के अनुसार कुछ घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ निजी अस्पताल में भर्ती घायलों को परिजन छुट्टी करवाकर हरदा ले गए।
बस के गिरने से से मेरी पीठ में अंदरुनी दर्द है। डॉक्टर ने छुट्टी कर दी है। ड्राइवर से गड्ढे से बचाने के लिए ब्रेक लगाया तो बस दो पलटी खा गई बस।
हरिशंकर, बाराती
बाइक सवार किशोर की सड़क हादसे में मौत
इधर, हबीबगंज इलाके में कार की टक्कर लगने से सड़क पर गिरे बाइक चालक की मौत हो गई। उसका सिर पत्थर से टकरा गया था। 12 नंबर भरत नगर टीनशेड निवासी 17 वर्षीय अमन यादव प्राइवेट काम करता था। वह बुधवार को सुबह साढ़े दस बजे के करीब अपने दोस्त फूल सिंह और मनोज के साथ 12 नंबर स्टॉप बाइक से आ रहे थे। बाइक अमन चला रहा था। पांच नंबर के पास तेज रफ्तार कार ने उनकी बाइक को कट मार दी। इससे तीनों घिसटते हुए सड़क पर गिर गए। अमन के सिर पत्थर से टकरा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो