scriptDA Hike – 7 लाख कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, फिर बढ़ सकता है 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता | DA Hike DA Hike In MP | Patrika News
भोपाल

DA Hike – 7 लाख कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, फिर बढ़ सकता है 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता

DA Hike DA Hike In MP सरकारी कर्मचारियों, अधिकारियों को जल्द ही बड़ी सौगात मिल सकती है

भोपालJun 19, 2024 / 06:45 pm

deepak deewan

DA Hike DA Hike In MP

DA Hike DA Hike In MP

DA Hike DA Hike In MP सरकारी कर्मचारियों, अधिकारियों को जल्द ही बड़ी सौगात मिल सकती है। मध्यप्रदेश में सरकार महंगाई भत्ता बढ़ा सकती है। कर्मचारियों, अधिकारियों के लिए महंगाई भत्ता में 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की जा सकती है। राज्य सरकार इसकी तैयारी में लगी है और संभवत: अगस्त में महंगाई भत्ते में यह बढ़ोत्तरी कर दी जाएगी।
एमपी में फिलहाल कर्मचारियों को 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता DA Hike और पेंशनरों को इतनी ही महंगाई राहत दी जा रही है। लोकसभा चुनाव के पहले ही 4 प्रतिशत बढ़ाकर इसे 42 से 46 प्रतिशत किया गया था। इधर केंद्र सरकार 50 प्रतिशत महंगाई भत्ता व राहत दे रही है। मध्यप्रदेश में अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों को भी 50 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जा रहा है।
यह भी पढ़ें : एमपी में बड़ा फैसला, प्रदेशभर के पटवारी-आरआई जांच के घेरे में, 16 अफसरों को भी नोटिस

ऐसे में मध्यप्रदेश सरकार अपने अन्य कर्मचारियों अधिकारियों के लिए भी महंगाई भत्ता DA Hike 4 प्रतिशत बढ़ा सकती है। इससे प्रदेश के सात लाख से ज्यादा अधिकारियों-कर्मचारियों को लाभ होगा। बताया जा रहा है कि एमपी के आगामी बजट में महंगाई भत्ता के लिए 56 प्रतिशत के हिसाब से प्रावधान रखा जा रहा है।
एमपी में कर्मचारियों को अभी 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है। प्रदेश के पेंशनरों को 46 प्रतिशत महंगाई राहत दी जा रही है। प्रदेश के कर्मचारी संगठन काफी दिनों से महंगाई भत्ता व महंगाई राहत को बढ़ाकर केंद्रीय कर्मचारियों के समान 50 प्रतिशत करने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए अभी बजट प्रावधान ही नहीं है। प्रदेश में विधानसभा के बजट सत्र के बाद महंगाई भत्ता बढ़ाकर 50 प्रतिशत किया जा सकता है।

Hindi News/ Bhopal / DA Hike – 7 लाख कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, फिर बढ़ सकता है 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता

ट्रेंडिंग वीडियो