scriptलोकसभा चुनाव के लिए आज होगा तारीखों का एलान !, शिवराज ने कहा- देश में भाजपा की लहर | Election Commission of India to hold a press conference at 5pm today | Patrika News

लोकसभा चुनाव के लिए आज होगा तारीखों का एलान !, शिवराज ने कहा- देश में भाजपा की लहर

locationभोपालPublished: Mar 10, 2019 11:58:34 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

चुनाव आयोग राजधानी नई दिल्ली में आज शाम पांच बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा

ec

लोकसभा चुनाव के लिए आज होगा तारीखों का एलान !, शिवराज ने कहा- देश में भाजपा की लहर

नई दिल्ली/भोपाल. देश में लोकसभा चुनावों के लिए आज तारीखों का एलान हो सकता है। चुनाव आयोग राजधानी नई दिल्ली में आज शाम पांच बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव छह से सात चरणों में हो सकता है। मौजूदा सरकार का कार्यकाल में 3 जून तक का है। मध्यप्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें हैं। 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा को 27 सीटों पर जीत मिली थी जबकि कांग्रेस को केवल 2 सीटों पर ही जीत मिली थी। हालांकि बाद में झाबुआ उपचुनाव में कांग्रेस की जीत हुई थी।

शिवराज ने कहा- हम तैयार हैं
लोकसभा चुनाव की तारीखों के एलान की संभावना के बीच मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनावों के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में भाजपा की लहर चल रही है।
https://twitter.com/ANI/status/1104614451242848257?ref_src=twsrc%5Etfw
चार राज्यों में भी हो सकते हैं चुनाव
लोकसभा और इसके साथ होने वाले 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज ऐलान किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार, लोकसभा चुनाव के साथ आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा, सिक्किम और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का शेड्यूल भी जारी हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो