मेट्रो प्रोजेक्ट में बड़ा हादसा, पिलर से गिरे बोल्ट, कर्मचारी ने गंवाई जान

मेट्रो निर्माण प्रोजेक्ट में फिर हुई जानलेवा लापरवाही

By: deepak deewan

Published: 28 Sep 2021, 09:10 AM IST

भोपाल. मेट्रो निर्माण प्रोजेक्ट में फिर लापरवाही उजागर हुई है. इस बार लापरवाही जानलेवा बन गई. मेट्रो प्रोजेक्ट में रात को बड़ा हादसा हुआ जिसमें पिलर से गिरे बोल्ट के कारण एक कर्मचारी ने अपनी जान गंवा दी. जानकारी मिलने के बाद एमपी नगर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. गौरतलब है कि इससे पहले भी मेट्रो प्रोजेक्ट में एक पिलर गिर चुका है.

शहर में चल रहे मेट्रो प्रोजेक्ट में गंभीर लापरवाहियों की शिकायतों की लिस्ट लंबी होती जा रही है. प्रोजेक्ट में लोगों की सुरक्षा के प्रति घनघोर अनदेखी का एक मामला सोमवार देर रात भी उस समय सामने आ गया जब एक बाइक सवार पर मेट्रो के पिलर पर से लोहे का भारी बोल्ट आ गिरा.

एक घर से उठी चार अर्थियां, पिता ने बेटे, भतीजी, भाई को दी मुखाग्नि, फफक-फफक कर रोए लोग

मेट्रो प्रोजेक्ट में रात में भी काम चल रहा है. इस दौरान एक हादसा हो गया जिसमें मंत्रालय में पदस्थ कर्मचारी राजेश कुमार पाल की अकाल मौत हो गई. बाइक से अपने घर जा रहे राजेश के ऊपर सुभाष नगर फाटक के पास पिलर से कोई भारी चीज गिरी. इससे उनका सिर फट गया. उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी.

metro2.jpg

बताते हैं कि बाइक सवार पर मेट्रो के पिलर पर से गिरा सामान लोहे का भारी बोल्ट था. प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य के दौरान लापरवाही के चलते यह बोल्ट गिरा जो सीधे बाइक सवार राजेश के सिर पर आया. सुभाष फाटक के पास के पिलर के ऊपर से गिरे लोहे का बोल्ट कर्मचारी के लिए जानलेवा साबित हो गया.

Breaking News पटरी से उतर गई सरपट भागती ट्रेन

जानकारी मिलते ही एमपी नगर पुलिस मौके पर पहुंची और अब इस मामले की जांच में जुट गई है. इधर प्रोजेक्ट के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी इस घटना के बाद दुर्घटनास्थल का निरीक्षण किया. गौरतलब है कि इससे पहले भी मेट्रो प्रोजेक्ट में लापरवाही के चलते हादसे हुए हैं. कुछ दिन पूर्व ही एक पिलर का स्ट्रक्चर गिर गया था.

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned