scriptचुनाव जीतना है तो वोट के लिए कहना ही पड़ेगा कि हम अच्छे हैं और सामने वाला बुरा : शिवराज सिंह चौहान | ex CM shivraj singh chauhan in womens press club's event | Patrika News

चुनाव जीतना है तो वोट के लिए कहना ही पड़ेगा कि हम अच्छे हैं और सामने वाला बुरा : शिवराज सिंह चौहान

locationभोपालPublished: Mar 06, 2019 11:17:40 pm

भोजपुर क्लब में आयोजित कार्यक्रम में बोले पूर्व मुख्यमंत्री- हम भी अच्छे और वो भी अच्छे हैं कहेंगे तो चुनाव में वोट कैसे मिलेंगे?

women press club

women press club

भोपाल। राजनीति में जब काम करते हैं तो प्रतिस्पर्धा भी होती है, कई बार प्रतिस्पर्धा अस्वस्थ हो जाती है, आदर्श स्थिति तो है कि अगर सामने वाला अच्छा कर रहा है तो विरोधी भी इसकी तारीफ करें और गलत कर रहा है तो बुराई। लेकिन जब भी कोई नई सरकार आती है तो वो वोट के लिए दूसरे की योजना की बुराई करती है।

हमारे देश में हर चार-छह महीने में चुनाव होते हैं। विधानसभा, लोकसभा, स्थानीय निकाय, पंचायत चुनाव फिर अन्य राज्यों में चुनाव। और अगर चुनाव जीतना है तो कहना पड़ेगा कि सामने वाला बुरा है और हम अच्छे हैं। अगर आप कहेेंगे कि मैं भी अच्छा और वो भी अच्छे तो वोट कैसे मिलेंगे? वोट बहुत खतरनाक है, वोट बैंक की राजनीति के चलते आप कितना भी अच्छा करें सामने वाला उसे बदलेगा ही। हमारी कन्यादान योजना अच्छी थी इसलिए इसे बंद ना करके मौजूदा सरकार ने इसकी राशि में इजाफा किया, जो अच्छा कदम है।

पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को यह बातें वुमंस क्लब की ओर से भोजपुर क्लब में आयोजित ‘पॉलीटिक्स में हिट, कितने फिट’ कार्यक्रम के दौरान कही। कार्यक्रम में जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा, विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे और पूर्व कैबिनेट मंत्री अर्चना चिटनिस ने अपने फिटनेस सीक्रेट शेयर किए।

 

women press club

पॉलीटिकल फिटनेस यानि सकारात्मक राजनीति

इस मौके पर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि हम कई साल तक पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पुतले जलाते रहे लेकिन पुतले जलाने से उम्र बढ़ती है। इस पर शिवराज ने कहा फिर तो और पुतले जलाइए, मेरी राजनीतिक उम्र लंबी होनी चाहिए। शर्मा ने इस मौके पर पॉलीटिकल फिटनेस पर जोर देते हुए कहा कि पॉलीटिकल फिटनेस यानि सकारात्मक राजनीति। शर्मा ने कहा कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्वता के बावजूद शिवराज जी ने कभी उनकी अनदेखी नहीं की। दिवाली के एक किस्से को याद करते हुए उन्होंने कहा कि तब बिजली नहीं थी। तो मैंने शिवराज जी को मैसेज किया कि बिजली नहीं तो कैसी दिवाली। इसे गंभीरता से लेते हुए उन्होंने तुरंत शिकायत दूर करवाई।

women press club

मेरी फिटनेस का क्रेडिट वाइफ को

कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान ने अपनी फिटनेस का क्रेडिट अपनी वाइफ साधना सिंह को दिया। उन्होंने कहा हर सफल पुरूष के पीछे एक महिला का हाथ होता है और मेरे जीवन में ये भूमिका साधना ने बखूबी निभाई है। विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे ने कहा कि पॉलिटिक्स में रहते हुए समय निकालना मुश्किल है लेकिन मैं परिवार के लिए समय निकाल ही लेती हूं। अर्चना चिटनिस ने कहा कि पॉलिटिकली फिट नजर आने के लिए अपीयरेंस का ध्यान रखना जरूरी है क्योंकि यही आपका करेक्टर डिफाइन करता है। इस मौके पर भोपाल क्रॉसफिट क्लब की संचालिका डेजी भावसार ने लोगों को फिटनेस टिप्स दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो