महिला एसआइ को किया निलंबित

गांजा तस्कर के एटीएम से 53 हजार रुपए निकालने का मामला

By: Pushpam Kumar

Published: 30 Jan 2021, 02:25 PM IST

भोपाल. राजधानी के कोहेफिजा थाना के कुछ पुलिसकर्मियों पर गांजा तस्कर के रुपए निकालने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि आगरा के गांजा तस्कर की गिरफ्तारी के बाद उसके एटीएम से 53 हजार रुपए निकालने के आरोप लगे हैं। राशि निकालने का आरोप कोहेफिजा पुलिसकर्मियों पर लगा है। गांजा तस्कर के भाई ने जांच के लिए आवेदन लगाया था। जिसके बाद शुक्रवार को एक महिला एसआइ को निलंबित किया गया है। साथ ही दो सप्ताह पहले चार पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच कर दिया गया था। जिसमें दो को वापस ड्यूटी पर ले लिया गया है। पुलिस पड़ताल कर रही है।
बताया जा रहा है कि दो जनवरी को मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस ने हलालपुरा स्थित ईसाई कब्रिस्तान के पास से एक महिला व एक युवक को हिरासत में लिया था। दोनों से पूछताछ की तो उन्होंने अपने नाम धर्मेंद्र विस्मी (30) निवासी मलपुरा जिला आगरा उत्तर प्रदेश और महिला ने अपना नाम किरण वर्मा (32) निवासी सीलमपुर उत्तर पूर्वी दिल्ली बताया था। बैग और सूटकेस की तलाशी लेने पर 25 किलोग्राम गांजा मिला था, जिसे जब्त कर लिया गया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्हें भोपाल में गांजे की सप्लाई किसे करना थी, यह पता नहीं है। सिर्फ उसने भोपाल में जगह का नाम बताया था। व्यक्ति की शक्ल देखकर गांजा की खेप दी जाती थी। आरोपियों को गांजे की एक खेप पहुंचाने में छह हजार रुपए मिलते हैं। पुलिस दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया था। जबकि उनका सामान पुलिस की जब्ती में था।
एसआइ रिचा चौहान पर की कार्रवाई
इस मामले में कोहेफिजा थाने के एसआइ रिचा चौहान, एसआइ शाहनवाज खान, एएसआइ रामकरन, कांस्टेबल अनुराग पटेल, कृष्ण कटारिया, विनेश तिवारी, संतोष कुमार संदेह के घेरे में है। मामला सामने आने के बाद पुलिस विभाग ने दो सप्ताह पहले चार कांस्टेबल विनेश तिवारी, संतोष कुमार, अनुराग पटेल व कृष्ण कटारिया को लाइन अटैच कर दिया था। लेकिन अब विनेश तिवारी व संतोष कुमार ड्यूटी पर लौट आए हैं। बताया जा रहा है कि जांच के बाद शुक्रवार को एसआइ रिचा चौहान को निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में पुलिस की जांच और पूछताछ जारी है।
एटीम जब्त था तो कैसे निकली रकम
धर्मेंद्र के भाई ने न्यायालय में एक आवेदन दिया। जिसमें उसने धर्मेंद्र की गिरफ्तारी के बादजब्त एटीएम से खाते से पुलिसकर्मियों द्वारा रकम निकालने का आरोप लगाया। भाई ने बैंक स्टेटमेंट समेत अन्य दस्तावेज भी जमा किए। आरोप के बाद अदालत ने सीएसपी को जांच के आदेश दिए थे।

Pushpam Kumar Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned