script‘पोन्नियिन सेलवन’ की शूटिंग के दौरान घोड़े की मौत, मणिरत्नम के खिलाफ FIR | FIR against Mani Ratnam after horse dies at Ponniyin Selvan shoot | Patrika News

‘पोन्नियिन सेलवन’ की शूटिंग के दौरान घोड़े की मौत, मणिरत्नम के खिलाफ FIR

locationभोपालPublished: Sep 04, 2021 04:58:20 pm

Submitted by:

Manish Gite

Ponniyin Selvan: मध्यप्रदेश के ओरछा और महेश्वर में शूट हो रही है मणिरत्न की ‘पोन्नियिन सेलवन’

ps01.jpg

मध्यप्रदेश के ओरछा और महेश्वर में चल रही है मणिरत्न की फिल्म की शूटिंग।

भोपाल। मध्यप्रदेश के ओरछा और महेश्वर में शूट हो रही ‘पोन्नियिन सेलवन’ के निर्देशक मणिरत्नम मुश्किल में आ गए हैं। 500 करोड़ की लागत वाली मल्टीस्टारर फिल्म की शूटिंग के दौरान एक घोड़े की मौत के बाद मणिरत्नम के प्रोडक्शन हाउस और घोड़े के मालिक के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। इसी मामले में पशु कल्याण बोर्ड ने भी मणिरत्नम (maniratnam) को पूछताछ के लिए बुलाया है।

 

मध्यप्रदेश के ओरछा और महेश्वर की लोकेशन्स पर शूट हो रही ‘पोन्नियिन सेलवन’ (Ponniyin Selvan) की शूटिंग के दौरान जब हैदराबाद में फिल्म की शूटिंग चल रही थी, तभी एक हादसे में घोड़े की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 18 अगस्त को पेटा (PETA) इंडिया के स्वयं सेवक की ओर से घोड़े की मौत की शिकायत मिली थी। हैदराबाद में जब फिल्म का क्रू शूटिंग कर रहा था, तब एक दुर्घटना हुई और घोड़े की जान चले गई। शइकायत के मुताबिक 11 अगस्त को एक फिल्म स्टूडियो के पास स्थित एक प्राइवेट जमीन पर शूटिंग चल रही थी, तभी दुर्घटनावश घोड़े की मौत हो गई। शिकायत के आधार पर प्रोडक्शन हाउस मद्रास टाकीज के प्रबंधन और घोड़े के मालिक के खइलाफ जानवरों के प्रति क्रूरता रोकथाम कानून और आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

 

 

 

maniratnam.jpg

फिलहाल मणि रत्नम या उनके प्रोडक्शन हाउस की तरफ से कोई बयान अब तक सामने नहीं आया है। एक अधिकारी के मुताबिक इस घोड़े का पशु चिकित्सक ने पोस्टमार्टम किया है, रिपोर्ट आने का इंतजार है। पेटा इंडिया (pata india) की शिकायत के बाद पशु कल्याण बोर्ड (Animal Welfare Board of India ) एडब्ल्यूबीआई ने हैदराबाद के कलेक्टर और तेलंगाना राज्य पशु कल्याण बोर्ड को जांच की अपील की है। शिकायत में यह भी कहा गया है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान घोड़ों से कई घंटे लगातार काम कराया गया, जिससे जानवर भूखे और थके हुए थे। इस घोड़े की मौत की वजह भई यही हो सकती है।

 

किले पर फिर सुनाई दी घोड़ों की टाप, दो सेना आमने-सामने

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83w637

मणिरत्नम का ड्रीम प्रोजेक्ट

फिल्म का पहला पोस्टर दर्शकों के सामने आ चुका है, जिसे फिल्म का टाइटल पीएस (पोन्नियिन सेल्वन) पार्ट-1 नाम दिया गया है। यह फिल्म दो अलग-अलग पार्ट में बनाई जा रही है। पहला भाग 2022 तक रिलीज हो जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मणिरत्नम का यह ड्रीम प्रोजेक्ट है, जिसका बजट 500 करोड़ बताया जाता है। यह फिल्म दक्षिण भारत के प्रसिद्ध उपन्यासकार कलकी कृष्णमूर्ति के उपन्यास पोननियिंन सेलवन पर आधारित है। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन, चियान विक्रम, तृषि कृष्ण, जयम रवि, कार्थी और प्रकाश राज भी काम कर रहे हैं। वहीं मद्रास टॉकीज और लायका प्रोडक्शन की ओर से यह फिल्म प्रोड्यूस की जा रही है, इसमें ए आर रहमान म्यूजिक कम्पोज कर रहे हैं।

 

महेश्वर में शूट हुआ मेगा स्टारर फिल्म का गाना, पोनियन सेलवन उपन्यास पर है आधारित

 

maheshwar.jpg

महेश्वर में अब तक आए कई कलाकार

इससे पहले महेश्वर में धर्मेंद्र, हेमामालिनी, अक्षय कुमार, सलमान खान, शाहरुख खानआदित्य कपूर, वरुण धवन, कंगना रनौत, हेमा मालिनी, धर्मेंद, सनी देओल, सोनाक्षी सिन्हा, अनू कपूर, मिथुन चक्रवर्ती जैसे दिग्गज कलाकार महेश्वर में शूटिंग के सिलसिले में आ चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो