script‘नेपाल की बर्फी’ के नाम बिक रहा गांजा- चरस, गर्ल्स-ब्वॉयज हॉस्टल में खूब डिमांड | Ganja and hashish being sold in the name of Nepal's barfi | Patrika News
भोपाल

‘नेपाल की बर्फी’ के नाम बिक रहा गांजा- चरस, गर्ल्स-ब्वॉयज हॉस्टल में खूब डिमांड

Supply of Drugs: भोपाल में बिक रहा गांजा-चरस, आरोपियों से पूछताछ में यह बात भी सामने आई है कि शहर में मौजूद नशे की सामग्री सप्लाई करने वाले एजेंट पहले के मुकाबले ज्यादा मात्रा की डिमांड कर रहे हैं।

भोपालJun 07, 2024 / 03:34 pm

Ashtha Awasthi

Supply of Drugs

Supply of Drugs

Supply of Drugs: शहर में नशे की सप्लाई पिछले सालों से 5 गुना ज्यादा बढ़ गई है। शहर में हैदराबाद का जंगली गांजा जमकर बिक रहा है, जबकि नेपाल की बर्फी के नाम पर चरस की सप्लाई हो रही है। इसके अलावा मुंबई और दिल्ली के रास्ते एलएसडी एवं एमडी नशे की सप्लाई हो रही है।
क्राइम ब्रांच और शहर के 38 थाना क्षेत्र की पुलिस ने पिछले 6 महीने के अंदर ही 8 करोड़ से ज्यादा का माल बरामद किया है। आरोपियों से पूछताछ में यह बात भी सामने आई है कि शहर में मौजूद नशे की सामग्री सप्लाई करने वाले एजेंट पहले के मुकाबले ज्यादा मात्रा की डिमांड कर रहे हैं।

भोपाल-हरदा में बड़ी मात्रा में माल जप्त

इस साल की सबसे बड़ी कार्रवाई मध्यप्रदेश में भोपाल शहर में हुई। क्राइम ब्रांच भोपाल ने नेपाल के रास्ते शहर में सप्लाई की जाने वाली लगभग 9 किलो चरस बरामद की, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत दो करोड़ बताई जाती है। वहीं हरदा जिले में सूखा नशा एमडी बरामद हुआ जिसकी कीमत 40 लाख से ज्यादा है। आरोपियों से इस बात की पूछताछ हो रही है कि वह किसके कहने पर सप्लाई कर रहे थे।

यहां दें नशे के कारोबार की सूचना

7587628290 नंबर पर नशे के कारोबार की सूचना दे सकते हैं। पुलिस कमिश्नर ने इस सेवा को चालू कर कार्रवाई शुरु करवाई है। इसका फायदा भी हुआ है और पुलिस को गुप्त सूचनाएं पहले से ज्यादा मिलने लगी हैं। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाता है।
सबसे बड़े ग्राहक इन इलाकों में: शहर की युवा पीढ़ी सिगरेट, शराब, गांजे से आगे बढ़कर अब एलएसडी एवं एमडी श्रेणी के सूखे नशे का शिकार होती जा रही है। शहर के पिपलानी, कोलार, शाहपुरा, अवधपुरी, एमपी नगर और कटारा हिल्स थाना क्षेत्र के शिक्षण संस्थान एवं युवक- युवतियों के गेस्ट हाउस सहित हॉस्टल में रहने वाले युवक-युवती ड्रग पेडलर के सबसे बड़े ग्राहक के रूप में सामने आ रहे हैं।
शहर में नशे की सामग्री सप्लाई करने वालों के लिए अभियान चलाया जा रहा है। प्रदेश में सबसे ज्यादा कार्रवाई भोपाल में दर्ज की गई हैं। इसके लिए हेल्प लाइन नंबर भी जारी किए गए हैं।-हरिनारायणचारी मिश्रा, कमिश्नर

Hindi News/ Bhopal / ‘नेपाल की बर्फी’ के नाम बिक रहा गांजा- चरस, गर्ल्स-ब्वॉयज हॉस्टल में खूब डिमांड

ट्रेंडिंग वीडियो