scriptसरकारी नौकरी दिलाने वाला गिरफ्तार, एसडीएम के रीडर के यहां छापा | Government job holder arrested, raided at SDM's reader | Patrika News
भोपाल

सरकारी नौकरी दिलाने वाला गिरफ्तार, एसडीएम के रीडर के यहां छापा

क्राइम ब्रांच ने सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है.

भोपालMay 30, 2022 / 10:38 am

Subodh Tripathi

सरकारी नौकरी दिलाने वाला गिरफ्तार, एसडीएम के रीडर के यहां छापा

सरकारी नौकरी दिलाने वाला गिरफ्तार, एसडीएम के रीडर के यहां छापा

भोपाल. मध्यप्रदेश में इस समय दो बड़ी कार्रवाई चल रही है, एक तरफ पुलिस ने सरकारी नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपए ऐंठने वाले को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं दूसरी और दतिया जिले में एसडीएम के रीडर के यहां लोकायुक्त की टीम की कार्रवाई चल रही है, यहां आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत के आधार पर कार्रवाई चल रही है।

क्राइम ब्रांच ने सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है, ये शख्स 3 से 5 लाख रुपए लेकर युवाओं को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देता था, आरोपी ने अब तक करीब 400 लोगों के धोखाधड़ी की है, क्राइम ब्रांच ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

क्राइम ब्रांच से मिली जानकारी के अनुसार कोटरा सुल्तानाबाद स्थित कमला नगर में पाण्डेय बालक छात्रावास संचालित करने वाले आषु कुमार पांडे लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपए ऐंठता था, इसके बाद उन्हें नियुक्ति और साक्षात्कार के फर्जी पत्र थमा देता था, इस बारे में शिकायत और जानकारी मिलने के बाद उसके ठिकाने पर दबिश दी, तो मौके से कई फर्जी दस्तावेज भी मिले। पुलिस ने आरोपी को रविवार रात गिरफ्तार कर दतिया मेडिकल कालेज के डीन के नाम की सील व उनके फर्जी लेटर भी बरामद किए।

जानकारी के अनुसार क्राइम ब्रांच ने सरकारी नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, वह सरकारी नौकरी के नाम पर लोगों से लाखों रुपए ऐंठ लेता था, पुलिस ने आरोपी के पास से अलग-अलग पदों के कई आदेश और नियुक्ति पत्र भी जब्त किए हैं। बताया जा रहा है कि वह अब तक करीब 400 लोगों के साथ धोखाधड़ी कर चुका है।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने घोषित किए राज्यसभा उम्मीद्वारों के नाम, देखें लिस्ट

एसडीएम के रीडर के यहां लोकायुक्त का छापा
मध्यप्रदेश के दतिया जिले में एसडीएम के रीडर के यहां लोकायुक्त की छापेमार कार्रवाई चल रही है, यहां आय से अधिक संपत्ति के मामले में लोकायुक्त की टीम पहुंची है, जानकारी के अनुसार राजघाट कॉलोनी स्थित एसडीएम रीडर देवेंद्र मुडिय़ा के घर टीम ने दबिश दी है, छापामार कार्रवाई के दौरान लोकायुक्त की टीम के साथ पुलिस बल भी मौजूद है, फिलहाल टीम द्वारा जांच की जा रही है, इसके बाद ही संपत्ति का खुलासा होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो