scriptनाइजीरिया में पति के मौत के बाद पत्नी और बेटी ने किया ऑनलाईन अंतिम दर्शन, पीएम मोदी से मांगी मदद | Guna resident dies in Nigeria, sought help from PM Modi | Patrika News

नाइजीरिया में पति के मौत के बाद पत्नी और बेटी ने किया ऑनलाईन अंतिम दर्शन, पीएम मोदी से मांगी मदद

locationभोपालPublished: Apr 24, 2020 04:26:56 pm

Submitted by:

Amit Mishra

दीपिका शर्मा ने ट्वीट के माध्यम से नाइजीरियाई कंपनी, अस्पताल और प्रशासन पर सहयोग न करने और जानकारी न देने का आरोप लगाया है।

नाइजीरिया में पति के मौत के बाद पत्नी और बेटी ने किया ऑनलाईन अंतिम दर्शन, पीएम मोदी से मांगी मदद

नाइजीरिया में पति के मौत के बाद पत्नी और बेटी ने किया ऑनलाईन अंतिम दर्शन, पीएम मोदी से मांगी मदद

भोपाल। नाइजीरिया में एक कंपनी में डिप्टी जनरल मैनेजर रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई। मौत के बाद भोपाल में रह रही उनकी पत्नी और बेटी ने ऑनलाईन अंतिम दर्शन किए। व्यक्ति का अंतिम सस्कार नाइजीरिया में ही किया गया। जानकारी के मुताबिक नाइजीरिया में जिस व्यक्ति की मौत हुई है। मध्य प्रदेश के गुना जिले के निवासी सत्येंद्र शर्मा का परिवार फिलहाल भोपाल में रहता है।

सत्येंद्र शर्मा गुना की नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड की नौकरी छोड़ कर नाइजीरिया में डेनगोट फर्टिलाइजर में काम कर रहे थे। सत्येंद्र शर्मा की बेटी दीपिका शर्मा ने पिता की मौत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है। दीपिका शर्मा ने एक ट्वीट किया है। दीपिका शर्मा ने ट्वीट के माध्यम से नाइजीरियाई कंपनी, अस्पताल और प्रशासन पर सहयोग न करने और जानकारी न देने का आरोप लगाया है।

डिप्टी जनरल मैनेजर थे पिता
दीपिका शर्मा ने लिखा- मेरे पिता लागोस की कंपनी दांगोटे इंडस्ट्रीज प्रा.लि. में डिप्टी जनरल मैनेजर थे। उन्हें पहले से न तो कोई बीमारी नहीं थी और कोई संक्रमण भी नहीं था। उन्हें याबा के मेनलैंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। यह अस्पताल संक्रमक रोगों के इलाज के लिए जाना जाता है।

 

पीएम मोदी से मांगी मदद

हॉस्पिटल में एडमिट हुए
मलेरिया के लक्षण दिखने के बाद 16 अप्रैल को पिता हॉस्पिटल में एडमिट हुए। अस्पताल के टेस्ट में भी मलेरिया की पुष्टि हुई। एक्स-रे रिपोर्ट में उनमें सीने में संक्रमण पाया गया। डॉक्टरों ने कहा कि उनकी हालत अच्छी है और इलाज के बाद 3-4 दिन में उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

 

पिता के बारे में हालचाल लेते रहे
इसके बाद अस्पताल ने 17 अप्रैल को कोरोना टेस्टिंग के लिए उनका सैंपल लिया और कहा कि 19 अप्रैल को इसकी रिपोर्ट आ जाएगी। 21 तारीख तक हम दांगोटे गु्रप के एचआर से पिता के बारे में हालचाल लेते रहे। वे यही बताते रहे कि उनकी हालत ठीक है।

कोई जानकारी नहीं दे रहा
बुधवार 22 अप्रैल को कंपनी के एचआर से फोन आया कि मेरे पिता को सांस लेने में दिक्कत हो रही है, इसलिए उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया है। 22 अप्रैल शाम को बताया कि उनका निधन हो गया है। 23 अप्रैल तक कोविड-19 की रिपोर्ट नहीं आई थी। अस्पताल प्रबंधन इस बारे में कोई जानकारी नहीं दे रहा है। दांगोटे गु्रप और अस्पताल के अधिकारी भी मौत की सही वजह नहीं बता रहे। वे हमें रिपोर्ट भी मुहैया नहीं करा रहे हैं।

कोई भी कुछ भी बताने को तैयार नहीं
दीपिका शर्मा ने बताया कि लागोस से कोई भी मेरे पिता के बारे में कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्रालय और नाइजीरिया की दूतावास से प्रार्थना करती हूं कि वे अधिकारियों द्वारा की गई चिकित्सा लापरवाही को देखें। मैं अपने पिता की इकलौती संतान हूं। मुझे उनकी मौत की वजह जानने और रिपोर्ट दिलाने में मदद कीजिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो