scriptहॉकी एमपी ने जीती राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप, उपासना की हैट्रिक | Hockey MP won the National Hockey Championship, Upasanas hat-trick | Patrika News
भोपाल

हॉकी एमपी ने जीती राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप, उपासना की हैट्रिक

11वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला नेशनल चौंपियनशिप

भोपालOct 31, 2021 / 01:40 pm

Hitendra Sharma

jt_mp_team_winner.jpg

भोपाल. हॉकी मध्यप्रदेश की महिला टीम ने झांसी में आयोजित 11वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला नेशनल चैंपियनशिप में विजेता बनी है। हॉकी मप्र ने फाइनल में हॉकी हरियाणा को 1-0 से हराया। हॉकी पंजाब टीम तीसरे स्थान पर रही। हॉकी मप्र की 18 सदस्यीय टीम में 15 खिलाड़ी मप्र महिला हॉकी अकादमी की रहीं। फाइनल कशमकश भरा रहा।

हॉकी मप्र और हॉकी हरियाणा ने मैच के पहले ही मिनट से ताबड़तोड़ हमले किए। 9वें मिनट में हॉकी मप्र को पेनल्टी कॉर्नर मिला। इस पर कंचन निधि केरकेट्टा ने गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। फिर हरियाणा टीम ने जवाबी हमले किए। मप्र की गोलकीपर नंदिनी कुशवाह ने शानदार बचाव करते हुए गोल नहीं होने दिया। इस 1-0 के स्कोर के साथ हॉकी मप्र चैंपियन बनी। हॉकी पंजाब ने हॉकी महाराष्ट्र को 2-1 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया।

Must See: सियार को निगलकर आराम फरमा रहा था अजगर, देखकर उड़ गए होश, फिर…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x856yon

हॉकी मप्र ने किए 51 गोल
इस चैंपियनशिप में हॉकी मप्र ने शानदार प्रदर्शन कर कुल 51 गोल दागे। हॉकी मप्र ने सबसे बड़ी जीत गुजरात के खिलाफ 28-0 से दर्ज की। हॉकी मप्र के खिलाफ पूरे चैंपियनशिप में मात्र दो ही गोल हुए। मप्र की उपासना सिंह ने लीग मुकाबले में हॉकी बंगाल के खिलाफ हैट्रिक भी जमाई थी।

Must See: कोविड इफेक्ट पर रिसर्च करेंगे आईआईएम स्टूडेंट

एलके स्टार और तारिक इलेवन सेमीफाइनल में
वही एलके स्टार गुजरात और तारिक इलेवन भोपाल की टीम ने यहां खेली जा रही भारत की सबसे बड़ी 30 लाख इनामी राशि वाली स्व. आलोक माहेश्वरी टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में जगह बनाई। पहले मैच में एलके स्टार गुजरात ने आरसीसी बनखेड़ी की टीम को रोमांचक मैच में 15 रन से हराया। ओल्ड कैंपियन मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एलके स्टार गुजरात की टीम ने अर्जुन जडेजा के 71 और योगेश के 48 रनों की मदद से 8 ओवरों में 6 विकेट पर 135 रन बनाए। जवाब में उतरी आरसीसी बनखेड़ी की टीम निर्धारित 8 ओवर में 8 विकेट पर 120 रन बना सकी। मैन ऑफ द मैच अर्जुन जडेजा बने। दूसरे क्वार्टरफाइनल में तारिक इलेवन भोपाल ने गोवा को ८ विकेट से हराया। गोवा की टीम ने बड्डी के 35 रनों की मदद से 8 ओवर में 7 विकेट पर 81 रन बनाए। अखिलेश सिंह ने 3 और विजय पावले ने 2 विकेट लिए। जवाब में तारिक इलेवन की टीम ने कृष्णा सातपुते के 47 रनों की मदद से 2 विकेट पर लक्ष्य प्राप्त कर लिया।

Home / Bhopal / हॉकी एमपी ने जीती राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप, उपासना की हैट्रिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो