scriptHyderabad Encounter case/ गैंगरेप के आरोपियों का एनकाउंटर, शिवराज सिंह चौहान बोले- देश को मिला सुकून | hyderabad gang rape how all four accused were killed in encounter | Patrika News

Hyderabad Encounter case/ गैंगरेप के आरोपियों का एनकाउंटर, शिवराज सिंह चौहान बोले- देश को मिला सुकून

locationभोपालPublished: Dec 06, 2019 01:53:36 pm

Submitted by:

Manish Gite

हैदराबाद गैंगरेप के सभी 4 आरोपियों का एनकाउंटर होने के बाद मध्यप्रदेश के लोगों ने जताई खुशी…।

Disha rape case live update

#Encounter #hyderabadpolice #dishacase #justicefordisha #telanganapolice

भोपाल। हैदराबाद गैंगरेप के सभी 4 आरोपियों का इनकाउंटर होने के बाद मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने अपने ट्वीट के जरिए प्रतिक्रिया दी है। शिवराज सिंह ने कहा है कि हैदराबाद में नरपिशाचों को उनके पाप की जा मिली। पूरे देश को बड़ा सुकून मिला। वहीं गंगा किनारे पहुंची उमा भारती ने कहा है कि जय तेलंगाना पुलिस।

हैदराबाद गैंगरेप के आरोपियों के इनकाउंटर के बाद मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता ने ट्वीट कर कहा है कि पूरे देश को बड़ा सुकून मलिा। दुष्टों के साथ यही व्यवहार होना चाहिए। उन्होंने एक चौपाई भी लिखी है। जो जस कीन तो तस फल चाखौ। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में भी गैंगरेप और हत्या के आरोपियों को सजा हो चुकी है, कई आरोपियों को फांसी की भी सजा हो चुकी है, लेकिन अब तक किसी को फांसी की सजा नहीं हो पाई है।

 

 

क्या कहते हैं लोग
एक छात्र संजय गुप्ता बताते हैं कि इसी प्रकार से न्याय व्यवस्था होना चाहिए, क्योंकि कई देशों में कड़े कानून होने के कारण वहां गैंगरेप और हत्या की घटनाएं नहीं के बराबर होती है। वहीं इंजीनियरिंग के आशीष दुबे कहते हैं कि शुक्रवार को सुबह जैसे ही यह खबर सुनी बहुत खुशी हुई। इसके बाद न कोई राजनीति होगी और लंबी बहस होगी।

इधर प्रखर शर्मा कहते हैं कि हैदराबाद की डाक्टर की गैंगरेप और उसके बाद हत्या करने के मामले में अब ज्यादा बात नहीं की जाएगी, जबकि इनकाउंटर फर्जी या असली है इस पर राजनीति होगी। कई नेता अब इसी पर सवाल उठाकर लोगों का ध्यान भंग करेंगे।

 

सिंधिया ने कहा- मातृशक्ति की सुरक्षा सर्वोपरि

कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्वीट कर हैदराबाद की घटना पर कहा कि हैदराबाद में दरिंदों को अपने पाप की सजा मिली। सभ्य समाज में ऐसे पापियों के लिए कोई स्थान नहीं होना चाहिए। मातृशक्ति की सुरक्षा सर्वोपरि है।

https://twitter.com/JM_Scindia/status/1202830700203802625?ref_src=twsrc%5Etfw
मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने पत्रिका की खबर ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया दी है।

https://twitter.com/pcsharmainc/status/1202809374994886656?ref_src=twsrc%5Etfw

क्या है धारा 100 में प्रावधान

जाने माने वकील आशीष बरगले कहते हैं कि धारा 100 भारतीय दंड विधान के अंतर्गत राइट आफ प्राइवेट डिफेंस हर नागरिक को उपलब्ध है। और इसमें प्रतिरक्षा में की गई हत्या को भी जायज माना गया है। यदि किसी महिला के ऊपर रेप की कोशिश मात्र भी होती है और उसे यह अहसास हो जाता है कि उसे कोई गंभीर क्षति उसकी हत्या या बलात्कार हो सकता है तो वो अपने प्रतिरक्षा के अधिकार के तहत उस आक्रमण करने वाले व्यक्ति की अपने जीवन के बचाव के लिए हत्या भी कर सकती है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती बोलीं- जय तेलंगाना पुलिस

1. मैं अभी हिमालय उत्तराखंड में गंगा किनारे हूं, तेलंगाना में महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ दुराचरण के बाद हत्या किए जाने की घटना से मैं बहुत दुखी एवं क्षुब्ध थी।
2. किंतु अभी सवेरे मैंने समाचार सुना कि सीन रिक्रिएट करने के दरम्यान भागने की कोशिश में चारों अपराधी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए।

3. इस सदी के 19 वें साल में महिलाओं को सुरक्षा की गारंटी देने वाली यह सबसे बड़ी घटना है।
4. इस घटना को अंजाम देने वाले सभी पुलिस अधिकारी एवं पुलिसकर्मी अभिनंदन के पात्र हैं।

5. मैं अब विश्वास कर सकती हूं कि दूसरे राज्यों के शासन में बैठे हुए लोग अपराधियों को तत्काल सबक सिखाने के रास्ते निकालेंगे।
6. जिस घर की बेटी निर्दयता की शिकार होकर दुनिया से चली गई उस परिवार का दुःख कभी कम नहीं होगा किंतु उस बहन की आत्मा को शांति मिलेगी तथा भारत की अन्य लड़कियों के मन का भय कुछ कम होगा। जय तेलंगाना पुलिस।
https://twitter.com/k_satyarthi/status/1202816778704785408?ref_src=twsrc%5Etfw
कैलाश सत्यार्थी का ट्वीट

नोबल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यर्थी ने भी अपनी प्रतिक्रिया ट्वीट के जरिए देते हुए कहा है कि कब तक हम राम और कृष्ण बनने के बजाय केवल उनकी पूजा-उपासना का ढोंग करते रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो