scriptIndian Railway: शताब्दी एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों का किराया बढ़ेगा, यह है अपडेट | Indian Railway: about rkmp bhopal to ndls shatabdi express fare and facts | Patrika News
भोपाल

Indian Railway: शताब्दी एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों का किराया बढ़ेगा, यह है अपडेट

Indian Railway: शताब्दी एक्सप्रेस (NDLS SHATABDI (12001) सहित मध्यप्रदेश से गुजरने वाली एसी गाड़ियों के किराए में 10 फीसदी किराया बढ़ाने की तैयारी है।

भोपालJul 11, 2024 / 04:29 pm

Manish Gite

rkmp to ndls shatabdi express fare and facts
Indian Railway: रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से नई दिल्ली के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस सहित अन्य एसी गाड़ियों का किराया बढ़ाया जा सकता है। इन ट्रेनों का 10 फीसदी किराया बढ़ाया जा सकता है। यह किराया जुलाई 2024 से बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। जबकि कोविड काल से बंद ट्रेनों का किराया कुछ कम भी हो सकता है।
शताब्दी एक्सप्रेस (NDLS SHATABDI (12001)) सहित मध्यप्रदेश से गुजरने वाली एसी गाड़ियों के किराए में 10 फीसदी किराया बढ़ाने की तैयारी है। यह किराया जुलाई माह से बढ़ाया जा सकता है।

रेलवे से मिल रहे संकेतों के मुताबिक पहले एसी श्रेणी की ट्रेनों को स्पेशल कैटेगरी में शामिल करने का प्रस्ताव है। इनके रैक बदले जाएंगे, सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। यह अमल में आने पर फायदा भी होगा कि एसी फेल होने, कपलिंग टूटने, कोच सिक होने जैसी समस्याएं खत्म हो जाएंगी।
संबंधित खबरें:

Indian Railway: जयपुर- इंदौर रूट पर चलेगी वंदेभारत, रेलवे लॉन्च करेगा 6 नई ट्रेनें, ये होंगे रूट
Amrit Bharat Express: भोपाल-बेंगलुरू के बीच चलेगी अमृत भारत एक्सप्रेस, स्पीड है 160km/h

शताब्दी एक्सप्रेस में कई बार एसी फेल होने, कंपलिंग टूट जाने जैसी घटनाएं अक्सर हो रही है। भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो, इसके लिए पुराने रैक को बदलने की तैयारी की जा रही है। जून अंत तक शताब्दी एक्सप्रेस में सुधार कर लिया जाएगा। इसके साथ ही अन्य एसी ट्रेनों के भी किराए बढ़ाने की कवायद चल रही है।
इसके अलावा कोविड काल से बंद पड़ी ट्रेनों को चलाया जाएगा, बताया जा रहा है कि इनके किराए में आंशिक कमी की जाएगी। रेलवे एक जुलाई से नए शेड्यूल और नए किराया लागू करने की तैयारी कर रहा है।
about rkmp bhopal to ndls shatabdi express

Hindi News/ Bhopal / Indian Railway: शताब्दी एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों का किराया बढ़ेगा, यह है अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो