scriptपहले कुत्तों पर किया ट्रायल, कुत्ते मरे तो फिर पूरे परिवार ने खाया जहर | Inside Story of the Bhopal mechanic family suicide Case | Patrika News

पहले कुत्तों पर किया ट्रायल, कुत्ते मरे तो फिर पूरे परिवार ने खाया जहर

locationभोपालPublished: Nov 26, 2021 05:16:02 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

भोपाल के आनंद नगर इलाके में परिवार के 5 लोगों के जहर खाने की दिलदहला देने वाली घटना…

bhopal_suicide.jpg

भोपाल. भोपाल के आनंद नगर इलाके में ही एक ही परिवार के जहर खाकर सामूहिक आत्महत्या करने के मामले में चौंका देने वाला खुलासा हुआ है। परिवार के सदस्यों ने जहर खाने से पहले दो कुत्तों पर जहर का ट्रायल किया था। बता दें कि मंगलवार की सुबह शहर के पिपलानी थाना इलाके के आनंद नगर में रहने वाले एक परिवार के पांच सदस्य बेहोशी की हालत में घर में मिले थे। जिनमें से दो लोगों की मौत हो गई है और 3 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

bhopal_suicide_3.jpg

पहले कुत्तों पर किया जहर का ट्रायल
पुलिस के मुताबिक आनंद नगर क्षेत्र में ऑटोपार्ट्स और मोटर मैकेनिक का काम करने वाले संजीव जोशी के परिवार के पांच सदस्यों ने जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की। घर के अंदर दो कुत्ते भी मृत मिले है जिससे अंदेशा है कि पहले जहर का ट्रायल पर कुत्तों पर किया गया और जब जहर खाने के बाद कुत्तों की मौत हो गई तो परिवार के सभी सदस्यों ने जहर खाया।

ये भी पढ़ें- एक ही परिवार के पांच लोगों ने जहर खाया, दो की मौत, तीन गंभीर

bhopal_suicide_2.jpg

सुसाइड नोट में लिखा- ‘हम कायर नहीं, मजबूर हैं..’
मैकेनिक का काम करने वाले संजीव जोशी की पत्नी अर्चना जोशी घर में ही किराने की दुकान चलाती है। बड़ी बेटी ग्रेसिया जोशी इंजीनियरिंग पढ़ रही है, जबकि 16 साल की छोटी बेटी पूर्वी स्कूल में पढ़ती है। संजीव की मां नंदिनी जोशी भी उनके साथ ही रहती हैं। इस घटना में सुबह तक छोटी बेटी पूर्वी जोशी और दादी नंदिनी जोशी की मौत हो गई। मौके से मिले एक सुसाइड नोट में बबली दुबे और एक अन्य महिला को आरोपी बताया है। संजीव जोशी का परिवार कर्ज से परेशान था। मरने के पहले संजीव और उनके परिवार ने घर की सभी दीवारों पर सुसाइड नोट लिखा है। इसमें हमें इंसाफ चाहिए से लेकर हम वापस आएंगे तक की बात लिखी है। हम मजबूर हैं कायर नहीं। हमारे हाथ का कलेवा न खोले। हमारी मौत के लिए यह जिम्मेदार हैं। इस तरह से घर की सभी दीवारों पर लिखा गया है। इसका उन्होंने वीडियो बनाया। इसमें परिवार के साथ घर के अंदर बैठे नजर आ रहे हैं। वीडियो में मरे हुए कुत्ते को भी दिखाया गया है। लिखे नाम की पुलिस जांच कर रही है। इसमें एक नाम बबली का आ रहा है।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85wd5l
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो