scriptकर्नाटक का ‘बदला’ कमलनाथ ने लिया, बीजेपी के दो विधायकों की घर वापसी, मंत्री बोले- संपर्क में हैं और तीन | Kamal Nath gets bigger blow to BJP in Madhya Pradesh | Patrika News
भोपाल

कर्नाटक का ‘बदला’ कमलनाथ ने लिया, बीजेपी के दो विधायकों की घर वापसी, मंत्री बोले- संपर्क में हैं और तीन

मध्यप्रदेश में बीजेपी को और झटका देने वाली है कांग्रेस, मंत्री ने किया है दावा कई विधायक हैं हमारे संपर्क में।

भोपालJul 25, 2019 / 08:26 am

Muneshwar Kumar

Kamal Nath
भोपाल. मध्यप्रदेश ( madhya pradesh ) के मुख्यमंत्री कमलनाथ ( Kamal Nath ) ने बीजेपी ( BJP ) के मंसूबों पर अपनी सटीक रणनीति से पानी फेर दिया है। साथ ही बीजेपी के दो विधायकों की घर वापसी करवाकर कर्नाटक का बदला मध्यप्रदेश में ले लिया है। हालांकि सीएम कमलनाथ ने बदले की बात पर कहा कि हम बदले की भावना से काम नहीं करते हैं। मध्यप्रदेश विधानसभा में वोटिंग के दौरान बीजेपी के दो विधायकों की क्रॉस वोटिंग तो यही कह रही है कि कर्नाटक का बदला कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में लिया है।

दरअसल, दंड विधि संशोधन विधेयक को विधानसभा से पास होने के बाद इसके पक्ष में वोटिंग करवाई गई। वोटिंग के दौरान कमलनाथ सरकार के पक्ष में 122 वोट पड़े। इसमें बीजेपी के दो विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। दोनों विधायक विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। बीजेपी के विधायक शरद कोल और नारायण त्रिपाठी ने कांग्रेस को समर्थन दिया है।
दोनों विधायकों ने ये कहा
क्रॉस वोटिंग के बाद दोनों विधायकों ने कहा कि यह एक तरह से हमारी घर वापसी है। साथ ही कहा कि जो भी लोग बीजेपी में दूसरे दल से जाते हैं, उन्हें सम्मान नहीं मिलता है। बीजेपी सिर्फ झूठ बोलती है। हमलोगों ने अपने क्षेत्र के विकास के लिए कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग की है। मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने कहा कि मैं पहले भी कमलनाथजी के साथ रहा हूं। अपने क्षेत्र के विकास के लिए उनके साथ आया हूं। इसको घर वापसी समझिए।
इसे भी पढ़ें: गोपाल भार्गव बोले- आदेश मिला तो 24 घंटे भी नहीं चलेगी आपकी सरकार, कमलनाथ ने भी दिया करारा जवाब

 

वहीं, दूसरे विधायक शरद कोल ने भी कहा कि कमलनाथजी हमारे शुरू से आइकॉन रहे हैं। हमलोग शुरू से ही उनके साथ हैं। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार शानदार काम कर रही है। हमलोग पूरी तरह से कमलनाथजी के साथ खड़े हैं। शरद कोल ने मीडिया से कहा कि इसको एक तरीके से हमलोगों का घर वापसी समझिए।
बीजेपी को लगा है बड़ा झटका
दरअसल, सुबह तक जो बीजेपी मध्यप्रदेश में चौबीस घंटे के अंदर मध्यप्रदेश में सरकार गिराने की बात कर रही थी। उसे अब बड़ा झटका लगा है। क्योंकि दूसरे के घर में फूट डालने से पहले खुद के घर में पड़ी फूट को रोकना होगा। क्योंकि क्रॉस वोटिंग के दौरान जिस तरीके से दो विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है, उसकी उम्मीद बीजेपी को कतई नहीं थी।
इसे भी पढ़ें: इन सात के पास हैं मध्यप्रदेश में सत्ता की ‘चाभी’, खिसके तो ‘धड़ाम’ हो जाएगी कमलनाथ सरकार

https://twitter.com/ANI/status/1154002292485644288?ref_src=twsrc%5Etfw
 

अब सब कुछ साफ हो गया
क्रॉस वोटिंग के बाद मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी लगातार कह रही थी कि कांग्रेस की सरकार अल्पमत में है। आज सदन में वोटिंग हुई और बीजेपी के दो विधायकों ने हमारे पक्ष में वोट की। अब दूध का दूध और पानी का पानी हो गया है। साथ ही साफ हो गया है कि बीजेपी सिर्फ झूठ बोलती है।
https://twitter.com/ANI/status/1154001933092499457?ref_src=twsrc%5Etfw

दो-तीन और टूटेंगे
वहीं, मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि उनके कई विधायक हमारे साथ हैं। जल्द ही दो-तीन विधायक और आएंगे हमारे साथ। वे लोग हमारे संपर्क में हैं।

इसे भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में सरकार गिराने का दावा कर रही BJP में फूट, कमलनाथ ने दिया झटका, दो विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग

सरकार गिराने का दावा करने वाले गोपाल भार्गव ने विधायकों की क्रॉस वोटिंग पर कहा कि ये हमारे लिए कोई झटका नहीं है। लेकिन इसमें वोटिंग की कोई जरूरत नहीं है। वहीं, शिवराज सिंह चौहान अब बीजेपी विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं।

Home / Bhopal / कर्नाटक का ‘बदला’ कमलनाथ ने लिया, बीजेपी के दो विधायकों की घर वापसी, मंत्री बोले- संपर्क में हैं और तीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो