script

गोपाल भार्गव बोले- आदेश मिला तो 24 घंटे भी नहीं चलेगी आपकी सरकार, कमलनाथ ने भी दिया करारा जवाब

locationभोपालPublished: Jul 24, 2019 05:04:28 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

कर्नाटक में नाटक के खात्मे के बाद अब मध्यप्रदेश में सियासी हलचल शुरू हो गई है। बीजेपी ने कहा है कि आदेश हुआ तो चौबीस घंटे में गिर जाएगी सरकार।

Gopal bhargav
भोपाल. कर्नाटक ( Karnataka political crisis ) में कांग्रेस की सरकार गिर गई। अब मध्यप्रदेश भी कांग्रेस की सरकार ( Madhya Pradesh government ) पर खतरा मंडराने लगा है। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ( gopal bhargav ) के बयान के बाद सीएम कमलनाथ ने सीधे शब्दों में विधानसभा बीजेपी को विश्वास मत के लिए चैलेंज किया है। नेता प्रतपक्ष गोपाल भार्गव ने सदन में कहा कि आदेश हुआ तो चौबीस घंटे भी प्रदेश में कमलनाथ की सरकार नहीं चलेगी। तो सीएम ने भी पलटवार करते हुए कहा कि ले आइए अविश्वास प्रस्ताव।
दरअसल, मध्यप्रदेश विधानसभा की कार्यवाही के दौरान नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि हमारे ऊपर वाले नंबर एक या नंबर दो का आदेश हुआ तो चौबीस घंटे भी इनकी सरकार नहीं चली। इस बयान के बाद सदन में खलबली मच गई। गोपाल भार्गव के बयान के बाद ही सदन में बीजेपी पर सीएम कमलनाथ बरसे।
इसे भी पढ़ें: शिवराज सिंह का बेतुका बयान, ‘सत्ता पर काबिज है बेईमान सरकार, इसलिए नहीं हो रही है बारिश’

https://twitter.com/ANI/status/1153930545841262592?ref_src=twsrc%5Etfw
 

विधानसभा में सीएम कमलनाथ ने कहा कि रोज-रोज बोलते हैं कि अल्पमत में सरकार है। अगर ऐसी बात है तो सदन में आज ही अविश्वास प्रस्ताव लाया जाए। इनके नंबर एक और नंबर दो ज्यादा समझदार हैं। यहां बैठे लोग बिकाऊ नहीं हैं। आज ही अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए विपक्ष। सरकार पूरे पांच साल तक अपने दम पर चलेगी।
इसे भी पढ़ें: OBC को मध्यप्रदेश में मिलेगा 27% आरक्षण, विधानसभा में बिल पास

https://twitter.com/ANI/status/1153937168051646464?ref_src=twsrc%5Etfw
 

वहीं, इन विवादों के बीच बसपा विधायक रामबाई बोलीं कि हमलोग कमलनाथ के साथ मजबूती के साथ खड़े हैं। कोई भी इनकी सरकार को नहीं गिरा सकता है। बसपा पूरी तरह से कमलनाथजी के साथ खड़ी है। हमलोग एक बिल्कुल अंगद की तरह खड़े हैं।
इसे भी पढ़ें: कर्नाटक में ‘खेल खत्म’, क्या अब मध्यप्रदेश की है बारी ?


ये है स्थिति
दरअसल, मध्यप्रदेश विधानसभा में 230 विधायकों में से कांग्रेस के पास 114 विधायक हैं। यह सरकार चार निर्दलियों, बीएसपी के दो और एसपी के एक विधायक के समर्थन से चल रही है। जबकि बीजेपी के पास 107 विधायक हैं। सियासी जानकारों को लगता है कि कमलनाथ सरकार इस बात को लेकर सचेत है। क्योंकि पिछले दिनों 11 दिन के अंदर ही तीन बार सीएम ने विधायकों की बैठक ली थी।

ट्रेंडिंग वीडियो