scriptएमपी में घटेंगी 1250 रुपए वाली लाड़ली बहनाएं, दिग्विजय सिंह ने किया ट्वीट | Ladli Behna Yojana Digvijaya Singh CM Mohan Yadav BJP government | Patrika News
भोपाल

एमपी में घटेंगी 1250 रुपए वाली लाड़ली बहनाएं, दिग्विजय सिंह ने किया ट्वीट

Ladli Behna Yojana एमपी की लाड़ली बहना योजना एक बार फिर सुर्खियों में है।

भोपालJun 23, 2024 / 06:47 pm

deepak deewan

Ladli Behna Yojana Digvijaya Singh CM Mohan Yadav BJP government

Ladli Behna Yojana Digvijaya Singh CM Mohan Yadav BJP government

Ladli Behna Yojana Digvijaya Singh CM Mohan Yadav BJP government एमपी की लाड़ली बहना योजना एक बार फिर सुर्खियों में है। बीजेपी को पिछले साल विधानसभा चुनाव और इस साल लोकसभा चुनाव में जबर्दस्त जीत दिलाने वाली यह योजना अक्सर कांग्रेसियों के निशाने पर रहती है। अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, एमपी के पूर्व सीएम और राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह ने इस योजना के माध्यम से राज्य सरकार को घेरा है। दिग्विजय सिंह का कहना है कि चुनाव खत्म हो चुके हैं और अब लाड़ली बहनाओं की संख्या में कमी आएगी। इधर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह की आशंका हमेशा की तरह गलत साबित होगी।
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने लाड़ली बहना योजना के संबंध में एक ट्वीट किया। अपने एक्स हेंडल पर उन्होंने लिखा कि इस योजना में 1250 रुपए मिलनेवाली लाड़ली बहनाओं की संख्या में धीरे धीरे कमी आएगी।
यह भी पढ़ें : महाकाल के दर्शन के लिए सबसे खास सात दिन, नोट कर लें तारीख

दिग्विजयसिंह का ट्वीट—
भाजपा अब केंद्र और राज्य में सत्ता में आ गई। अगले 4-5 साल कोई चुनाव नहीं है। गरीब व मध्यम वर्ग के परिवारों को लूटना शुरू है और धीरे धीरे “लाड़ली बहना” को ₹ 1250 मिलने वालों की संख्या में भी कमी आयेगी। इसकी शुरुआत बिजली के बिलों में मिलने वाली सब्सिडी समाप्त हो रही है। भाजपा राज में गरीब गरीब हो रहा है। अमीर अमीर हो रहा है। चुनाव ख़त्म, महंगाई बढ़ी। हमारी बहनों को समझ में आना चाहिए।
एक्स पर एक यूजर की पोस्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दिग्विजय सिंह ने लाड़ली बहना योजना पर यह ट्वीट किया।दरअसल राजगढ़ के राघोगढ़ के रुठियाई गांव में बिजली बिल में जबर्दस्त बढ़ोतरी हुई। गांव की महिलाओं का कहना है कि बिजली बिल में अचानक बढ़ोतरी हो गई है। खपत से कई गुना ज्यादा बिल आया है। महिलाओं ने बिजली का बिल ज्यादा आने की अधिकारियों से शिकायत की। इस मामले में दिग्विजय सिंह ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला।
दिग्विजयसिंह द्वारा लाड़ली बहना की संख्या में कमी आने की बात पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है। बीजेपी के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी सचिन सक्सेना ने दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर कहा कि उन्होंने विधानसभा चुनाव के बाद लाड़ली बहना योजना के ही बंद हो जाने की भविष्यवाणी की थी जबकि योजना अभी भी सफलतापूर्वक चल रही है। दिग्विजय सिंह की ताजा भविष्यवाणी भी गलत साबित होगी।

Hindi News/ Bhopal / एमपी में घटेंगी 1250 रुपए वाली लाड़ली बहनाएं, दिग्विजय सिंह ने किया ट्वीट

ट्रेंडिंग वीडियो