scriptWeather News: प्रदेश के इन जिलों में ‘भारी बारिश’ के आसार | Madhya Pradesh Weather News Updates Forecast Today 28-08-2021 | Patrika News

Weather News: प्रदेश के इन जिलों में ‘भारी बारिश’ के आसार

locationभोपालPublished: Aug 28, 2021 01:48:16 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, प्रदेश के शहडोल संभाग में भारी बारिश के साथ ही जबलपुर रीवा संभाग के जिलों में हो सकती है बारिश।

भोपाल. मध्य प्रदेश में नए सिस्टम बनने के बाद एक बार फिर कई जिलों में भारी बारिश का दौर शुरु हो सकता है। अगर पिछले 24 घन्टों के दौरान प्रदेश के मौसम की बात करें तो शहडोल संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, भोपाल एवं रीवा संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर, सागर, जबलपुर, इंदौर एवं उज्जैन संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई तथा शेष संभागों के जिलों का मौसन मुख्यतः शुष्क रहा।

इन संभागो में जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 24 घंटे में शहडोल संभाग के जिलों में भारी बारिश हो सकती है। जबलपुर और रीवा संभाग के जिलों में भी तेज बारिश हो सकती है। वही सागर, भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में कहीं कहीं पर बरसात होने की संभावना है। आईआमडी के अनुसार रीवा, शहडोल, जबलपुर संभाग के जिलों और होशंगाबाद, बैतूल, विदिशा, सीहोर अलीराजपुर झाबुआ में भी गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है।

Must See: Weather Update: अगस्त के आखिरी में फिर हो सकती है ‘झमाझम बारिश’

capture.jpg

पिछले 24 घंटे में प्रदेश में वर्षा के प्रमुख आंकड़ों पर नजर डालें तो अनुपपूर में 11, कुसमी, बुढार में 6, बरिजुरी, बजाग में 5, शहडोल, वेंकटनगर और जैतपुर में 4 सेमी बारिश दर्ज की गई। वही भोपाल में एक सप्ताह के अंतराल के बाद शुक्रवार शाम कुछ जगहों पर बोछारें पड़ीं। हालांकि दिन में अधिकतम तापमान बढ़कर 31 डिग्री सेल्सियस के पार गया। मौसम विभाग ने शनिवार को भी बौछारों की संभावना जताई है। शहर का न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। शाम को अधिकतम तापमान गुरुवार की अपेक्षा 1.1 डिग्री बढ़कर 31.3 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य स्तर से 2.1 डिग्री अधिक रहा।

Must See: Weather News: आज से इन 19 जिलों में ‘तेज बारिश’ के आसार

मौसम विशेषज्ञों मे बताया कि, प्रदेश में अभी कोई बड़ा सिस्टम नहीं है, परंतु बंगाल की खाड़ी से नमी भरी हवाएं आ रही है। वातवारण में नमी बढ़ी हुई है, इसी बीच दिन में तापमान बढ़ने के चलते नमी से स्थानीय बादल बने जिनके असर से बौछारें पड़ी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो