scriptआधा दर्जन ट्रेनें रद्द, मेंटेनेंस ने बिगाड़ा इनका शेड्यूल | Maintenance spoiled the schedule of trains, half dozen trains canceled | Patrika News

आधा दर्जन ट्रेनें रद्द, मेंटेनेंस ने बिगाड़ा इनका शेड्यूल

locationभोपालPublished: Aug 13, 2022 08:28:50 am

– नागपुर में इंटरलॉकिंग का काम जारी, जोधपुर-पुरी एक्सप्रेस भी थमी

rail.png

भोपाल। त्योहारों के मौके पर रेलवे ने पटरियों का मेंटेनेंस चालू कर दिया है, जिसके चलते यात्रियों की परेशानी बढ़ती जा रही है। पहले ही नागपुर से आने वाली एक दर्जन ट्रेनों को डायवर्ट कर चलाया जा रहा था। अब एक बार फिर शनिवार और रविवार को आधा दर्जन ट्रेनों को निरस्त किया गया है।

रेलवे ने नागपुर मण्डल में प्री नॉन/नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते कुछ गाडिय़ां निरस्त करने का निर्णय लिया है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, नागपुर मण्डल में कन्हान जंक्शन स्टेशन यार्ड मॉडिफिकेशन और वर्तमान पैनल को बदलने के लिए 13 और 14 अगस्त तक नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य किया जाना है।

ये ट्रेनें हुई निरस्त
– गाड़ी न. 20814 जोधपुर-पुरी एक्सप्रेस 13 अगस्त को निरस्त रहेगी।
– गाड़ी संख्या 20846 बीकानेर-बिलासपुर एक्सप्रेस 14 अगस्त को निरस्त रहेगी।

– गाड़ी संख्या 20844 भगत की कोठी-बिलासपुर एक्सप्रेस 13 अगस्त को निरस्त रहेगी।
– गाड़ी संख्या 20824 अजमेर-पुरी एक्सप्रेस 16 अगस्त को निरस्त रहेगी।
– हजरत निजामुद्दीन-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस 13 अगस्त को निरस्त रहेगी।
– गाड़ी संख्या 18237 कोरबा-अमृतसर छत्तीसगढ़ 13 अगस्त को निरस्त रहेगी।

इधर, मेमू का इंजन बिगड़ने से – झांसी डाउन ट्रैक आधे घंटे तक बाधित
वहीं दूसरी अाेर बीना-भोपाल रेल लाइन पर मेमू ट्रेन के इंजन में खराबी आने से बीती रात डाउन ट्रैक पर रेल यातायात प्रभावित रहा। लगभग तीस मिनट तक ट्रैक पर खड़े रहने के बाद मेमू के इंजन को दूसरे इंजन के जरिए खींच कर यार्ड में लाया गया। इस दौरान भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी बीना स्टेशन से निकलने के बाद करीब 30 मिनट तक रुकी रही।

बीती रात भोपाल-मेमू का मेंटेनेंस बीना में किया जा रहा था। ट्रेन रवाना होने के बाद भोपाल रूट पर इंजन में करंट आना बंद हो गया। इंजन को करंट नहीं मिलने से मेमू आगे नहीं बढ़ पा रही थी।

गोरखपुर-एलटीटी व वाराणसी-सीएसएमटी एक्सप्रेस नंदगांव में रुकेगी: लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-वाराणसी-छ्त्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस एक्सप्रेस का नंदनगांव स्टेशन पर 14अगस्त से छह महीने के लिए प्रायोगिक हाल्ट प्रदान किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो