scriptनाम बदलकर की शादी अब धर्म बदलने का दबाव | Married by changing name now pressure to change religion love jihad | Patrika News
भोपाल

नाम बदलकर की शादी अब धर्म बदलने का दबाव

युवक व उसकी बहन के खिलाफ मध्यप्रदेश धार्मिक स्वातंत्रय अधिनियम के तहत मामला दर्ज

भोपालSep 04, 2021 / 10:28 am

Hitendra Sharma

love_jihad_in_bhopal_1.jpg

भोपाल. एक आरोपी युवक ने खुद का धर्म छिपाकर पहले 26 साल की युवती को अपने प्यार में फंसाया। शारीरिक शोषण किया और युवती के गर्भवती होने पर उससे शादी कर ली। शादी के बाद युवक युवती पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा। बच्चे को अपने पास रखकर आरोपी ने युवती से मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया।

युवती ने कोहेफिजा थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ जबरन घर्म परिवर्तन करवाने की कोशिश और मारपीट का मामला दर्ज कराया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने युवती को प्रेम जाल में फंसा लिया। युवती के गर्भवती होने पर युवक ने आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली।

Must See: नया ट्रेडः अब वॉट्सऐप कॉल पर हथियारों का सौदा

युवती ने जब बच्चे को जन्म दिया, तब युवक ने बताया कि वह ईसाई है और लड़की को भी यही धर्म अपनाना होगा। बच्चे को ईसा मसीह की सेवा के लिए सौंपने का दबाव बनाने लगा। युवती ने जब धर्म ‘परिवर्तन और बच्चे को देने से इनकार कर दिया, तो उसे घर से निकाल दिया। कोहेफिजा पुलिस ने आरोपी व उसकी बहन के खिलाफ मप्र धार्मिक स्वातंत्रय अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज़ किया है।

Must See: साइबर ठगी के नए-नए तरीके बिना ओटीपी आए खाली हो रहे हैं खाते

सोशल मीडिया के जरिए फंसाया
कोहेफिजा पुलिस ने बताया, युवती की दोस्ती करीब एक साल पहले सोशल मीडिया के जरिए संजय सिंह से हुई। संजय ने उसे प्रेम जाल में फंसा लिया। इसी दौरान संजय ने युवती को शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बना लिए। दोनों लिव इन रिलेशन में रहने लगे। युवती गर्भवती हो गई। युवती ने संजय पर शादी का दबाव बनाया। संजय ने 14. जनवरी 2021 को आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। 19 अप्रेल 2021 को युवती ने बच्चे को जन्म दिया। इसकी जानकारी लगने के बाद संजय बहन सोनल के साथ अस्पताल पहुंचा। उसने युवती को बताया कि वह ईसाई है। उसका असली नाम संजय मसीह है।

Home / Bhopal / नाम बदलकर की शादी अब धर्म बदलने का दबाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो