scriptजमीन मालिक से पैसे लेकर बनाएंगे मास्टर प्लान रोड | Master plan road will be made by taking money from land owner | Patrika News

जमीन मालिक से पैसे लेकर बनाएंगे मास्टर प्लान रोड

locationभोपालPublished: Nov 02, 2019 09:26:21 am

जमीन मालिक से पैसे लेकर बनाएंगे मास्टर प्लान रोड

Good news - landless people will soon get leases

Good news – landless people will soon get leases

भोपाल. मास्टर प्लान ड्राफ्ट 2031 में प्रस्तावित सडक़ों का निर्माण जमीन मालिकों से पैसा लेकर ही किया जाएगा। इसके लिए प्लान में अलग से बेटरमेंट चार्ज तय किया जा रहा है। कलेक्टर तरूण पिथोड़े ने इसे शामिल करने टीएंडसीपी को पत्र भी लिख दिया है।

इसके तहत सडक़ किनारे या फिर सडक़ में आ रही जमीनों के मालिकों से चर्चा की जाएगी। सडक़ बनने से जमीन की कीमत बढऩे और प्लॉट खुद ही विकसित होने की बात कही जाएगी। जमीन मालिक राजी होते हैं तो सडक़ निर्माण की लागत तय की जाएगी और भूखंड मालिकों से ली जाएगी। कलेक्टर पिथौड़े के अनुसार यदि किसी का 5000 वर्गफीट का प्लॉट है।

उसके किनारे सडक़ प्रस्तावित है, लेकिन वह बन नहीं पा रही। से में संबंधित इंजीनियर उस क्षेत्र के सभी भूमि स्वामियों से चर्चा करेंगे। सडक़ की दूरी और लागत तय करेंगे। भू स्वामियों से राशि लेकर सडक़ बना दी जाएगी। इसमें सबका लाभ है। सडक़ बन जाएगी तो शहर का विकास होगा, संबंधित क्षेत्र के रहवासियों को भी नई रोड से नए अवसर बनेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो