script MP CM RACE UPDATE : अचानक सामने आया ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम, क्या बनेंगे सीएम ? | MP CM Update OBC candidate Jyotiraditya Scindia suddenly came race for new CM of Madhya Pradesh | Patrika News

MP CM RACE UPDATE : अचानक सामने आया ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम, क्या बनेंगे सीएम ?

locationभोपालPublished: Dec 08, 2023 08:29:50 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

ज्योतिरादित्य सिंधिया भी हैं ओबीसी चेहरा, मध्यप्रदेश में ओबीसी चेहरे की है सीएम के लिए भाजपा को तलाश।

jyotiraditya_scindia.jpg

मध्यप्रदेश का अगला सीएम कौन होगा ? ये सवाल अभी भी बरकरार है। विधानसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत के साथ बहुमत भाजपा को मिल चुका है लेकिन रिजल्ट आने के 5 दिन बाद भी सरताज कौन होगा इसका फैसला नहीं हो पाया है। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में दिग्गजों के चुनाव जीतने से कयासों का दौर जोरों पर है और हर बड़े नेता के समर्थक अपने नेता के सीएम बनने का दावा और बातें कह रहे हैं। इसी बीच अब मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री की रेस में ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम भी तेजी से आगे बढ़ता दिख रहा है।

सीएम की रेस में सिंधिया
मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान, प्रहलाद पटेल, नरेन्द्र सिंह तोमर, राकेश सिंह, कैलाश विजयवर्गीय और वीडी शर्मा के बाद अब सीएम की रेस में एक और नया नाम ज्योतिरादित्य सिंधिया का सामने आ रहा है। सिंधिया के नाम की चर्चाएं तेज होती दिख रही हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्यप्रदेश के लोकप्रिय नेता हैं और इस बार के चुनावों में ग्वालियर चंबल अंचल में भाजपा की सीटों में हुए इजाफे ने उनके कद को कहीं न कहीं पार्टी में ऊंचा भी किया है।

यह भी पढ़ें

MP Next CM Update: पर्यवेक्षकों के आने से पहले विधानसभा पहुंचे प्रहलाद पटेल, सीएम सवाल पर बोले- Thank You



ओबीसी चेहरा होने का मिल सकता है फायदा
सूत्र बताते हैं कि मध्यप्रदेश में सीएम के लिए भाजपा आलाकमान को पिछड़ा वर्ग के चेहरे की तलाश है। लिहाजा शिवराज सिंह चौहान, प्रहलाद पटेल के साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया वो पिछड़ा वर्ग के चेहरे हैं जो सीएम रेस में शामिल हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान भी ज्योतिरादित्य सिंधिया को ओबीसी वर्ग के बड़े चेहरे के तौर पर प्रमोट किया गया था और ग्वालियर में मंच से उन्हें ओबीसी वर्ग का नेता बताया गया था।


यह भी पढ़ें

MP Next CM Race : भाजपा के दिग्गज नेता ने प्रहलाद पटेल का कराया मुंह मीठा, सामने आई तस्वीर



सरकार बनाने में सिंधिया का योगदान
मध्यप्रदेश में साल 2023 के विधानसभा चुनावों में भाजपा के ऐतिहासिक बहुमत में ग्वालियर-चंबल अंचल में सिंधिया के योगदान को इस बात से समझा जा सकता है कि इस बार भाजपा ने ग्वालियर चंबल अंचल के 8 जिलों की 34 विधानसभा सीटों में से 18 सीटें जीती हैं। जो कि पिछले विधानसभा चुनाव के मुकाबले 10 ज्यादा हैं। 2018 के विधानसभा चुनावों में भाजपा को यहां महज 8 सीटों पर जीत मिली थी। हालांकि तब सिंधिया कांग्रेस में थे और बाद में कांग्रेस का हाथ छोड़ भाजपा में शामिल हो गए थे जिसके कारण मध्यप्रदेश में सत्ता परिवर्तन हुआ था और कमलनाथ की सरकार गिर गई थी।

यह भी पढ़ें

MP CM NEW FACE SUSPENSE : विधायक दल की बैठक का दिन बदला, अब रविवार को नहीं होगी बैठक



ट्रेंडिंग वीडियो