scriptMP Monsoon: होने वाली है मानसून की एंट्री…35 जिलों में IMD का अलर्ट जारी | MP Monsoon is about to enter...IMD weather forecast issues alert in 35 districts | Patrika News
भोपाल

MP Monsoon: होने वाली है मानसून की एंट्री…35 जिलों में IMD का अलर्ट जारी

MP Monsoon News: मौसम विभाग ने उज्जैन, देवास, अनूपपुर, शहडोल, कटनी,जबलपुर, नरसिंहपुर, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, मंदसौर, नीमच, अशोकनगर, शिवपुरी और श्योपुर में बारिश के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है।

भोपालJun 11, 2024 / 08:19 am

Ashtha Awasthi

Weather forecast

Weather forecast

MP Monsoon News: इन दिनों भोपाल में मौसम (Weather forecast) का मिजाज बार-बार बदल रहा है। पिछले तीन दिनों से कभी बादलों के कारण गर्मी से राहत मिल रही है तो कभी तीखी धूप के चलते गर्मी और उमस से लोग बेहाल हो रहे हैं। बुधवार को भी मौसम का मिजाज इसी तरह रहा। सुबह जहां बादल छाए रहे, वहीं दोपहर बाद धूप खिली। इसके चलते एक बार फिर अधिकतम तापमान में डेढ़ डिग्री से अधिक की गिरावट आ गई, वहीं न्यूनतम तापमान भी ढाई डिग्री तक गिर गया।
ये भी पढ़ें: IMD का अपडेट..3 घंटे में आ रहा मानसून ! 28 जिलों में तूफानी आंधी-बारिश ALERT

अरब सागर की ओर से आ रही नमी

इन दिनों प्री-मानसून एक्टिविटी का दौर चल रहा है। ऐसे में कभी बादल, बौछारों का दौर चल रहा है तो कभी तीखी धूप के कारण गर्मी और उमस का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विज्ञानी ने बताया कि इस समय अरब सागर की ओर से नमी आ रही है, साथ ही हवा का रूख भी बार-बार बदल रहा है।
इसके कारण बादल, हल्की बूंदाबांदी की स्थिति बन रही है। यह प्रीमानसून एक्टिविटी है। अभी मौसम इसी तरह रहने की संभावना है। बुधवार से मौसम शुष्क होने के साथ ही तापमान में हल्की बढ़ोतरी की संभावना, साथ ही शाम के समय बादल, बौछारों की स्थिति भी बन सकती है।

जारी किया गया अलर्ट

मौसम विभाग ने भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, उज्जैन, देवास, अनूपपुर, शहडोल, कटनी,जबलपुर, नरसिंहपुर, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, मंदसौर, नीमच, अशोकनगर, शिवपुरी और श्योपुर में बारिश के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है। इनमें से कई जिलों में ओलावृष्टि भी हो सकती है और वज्रपात के साथ 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलने की चेतावनी जारी की गई है।

Hindi News/ Bhopal / MP Monsoon: होने वाली है मानसून की एंट्री…35 जिलों में IMD का अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो