scriptMP NEWS: आज से हवाई सेवा से जुड़ गए 8 शहर, टूरिज्म और धार्मिक यात्रा को मिलेगा बढ़ावा | MP NEWS: pm shri tourism air service madhya pradesh flight booking online | Patrika News
भोपाल

MP NEWS: आज से हवाई सेवा से जुड़ गए 8 शहर, टूरिज्म और धार्मिक यात्रा को मिलेगा बढ़ावा

MP NEWS: पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ एमपी के सीएम डा. मोहन यादव ने किया…। इस योजना में भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली और खजुराहो की यात्रा हवाई जहाज से कर सकेंगे…। भोपाल एयरपोर्ट पर शुरू हुआ बुकिंग काउंटर…।

भोपालJun 13, 2024 / 10:24 am

Manish Gite

pm shri tourism air service
pm shri tourism air service: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव (dr mohan yadav) ने गुरुवार को सुबह भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर बुकिंग काउंटर का शुभारंभ किया। इसके जरिए मध्यप्रदेश के 8 जिले एयर कनेक्टिविटी से जुड़ गए हैं। यहां से टिकट बुक कर यात्री इन 8 जिलों में हवाई यात्रा कर सकते हैं। टरिस्ट डेस्टिनेशन्स तक एयर कनेक्टिविटी को बेहतर करने के इरादे से शुरू की गई पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा को पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में अहम कदम माना जा रहा है।
मध्यप्रदेश में पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ हो गया। सीएम मोहन यादव ने गुरुवार को सुबह 9 बजे भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर इस सेवा का शुभारंभ किया। इस दौरान भोपाल से जबलपुर जाने वाली पहली फ्लाइट का भी शुभारंभ हुआ। यह फ्लाइट रीवा जाएगी, वहां से सिंगरौली में लैंड होगी। साथ ही टिकट बुकिंग काउंटर को भी शुरू कर दिया गया। मोहन यादव ने यात्रियों को बोर्डिंग पास वितरित कर काउंटर का शुभारंभ किया।
इस मौके पर मध्यप्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मेंद्र सिंह लोधी, प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति एवं प्रबंध संचालक एमपी टूरिज्म बोर्ड के शिव शेखर शुक्ला, प्रबंध संचालक पर्यटन विकास निगम डा. इलैया राजा टी, अपर प्रबंध संचालक टूरिज्म बोर्ड विदिशा मुखर्जी भी मौजूद थीं।

क्या बोले मुख्यमंत्री- ज्योतिर्लिंग को भी जोड़ेंगे योजना से

इस मौके पर मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने कहा कि यह बदलते दौर का समय है। पीएम मोदी जी के नेतृत्व में सरकार चलाना हमारे लिए सौभाग्य है। इस प्रदेश का भौगोलिक क्षेत्र बहुत बड़ा है। ग्वालियर से जबलपुर जाने में तो कई घंटे लग जाते हैं, एसलिए अब हवाई यात्रा की जरूरत पड़ी है। पूरे देश में एमपी ऐसा राज्य है, जहां एयर एम्बुलेंस जनता को समर्पित है। मैं सिंगरौली गया तो लोगों ने बोला ट्रेन में अभी समय लगेगा। तब मैंने भोपाल और सिंगरौली की कनेक्टिविटी का वादा किया था। हम 30 हवाई पट्टियों का अभी और विस्तार करने वाले हैं।
यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश बड़ी संभावनाओं वाला क्षेत्र है। यह सेवा हमने मोदीजी को समर्पित की है। अब आगे ज्योतिर्लिंग को आपस में जोड़ने की दिशा में काम कर रहे हैं। सिंगरौली और रीवा की चार घंटे की दूरी थी, लेकिन अब 15 मिनट में पूरी हो जाएगी।

इसलिए खास है पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा

पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा इसलिए भी खास है, क्योंकि मध्यप्रदेश के भीतर एयर कनेक्टिविटी बढ़ रही है। इससे मध्यप्रदेश के भोपाल, जबलपुर, इंदौर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर सिंगरौली और खजुराहो जिले में भी हवाई जहाज से यात्रा की जा सकती है। इस सेवा का संचालन मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड की ओर से लोक निजी भागीदारी (पीपीपी) के आधार पर मेसर्स जेट सर्व एविएशन प्राइवेट लिमिटेड (फ्लायओला) की ओर से किया जा रहा है।

Hindi News/ Bhopal / MP NEWS: आज से हवाई सेवा से जुड़ गए 8 शहर, टूरिज्म और धार्मिक यात्रा को मिलेगा बढ़ावा

ट्रेंडिंग वीडियो