scriptबढ़ते कोरोना पर बड़ा फैसला, अब ऑनलाइन लगेंगी क्लास | Now classes will be held online | Patrika News
भोपाल

बढ़ते कोरोना पर बड़ा फैसला, अब ऑनलाइन लगेंगी क्लास

छ़ात्रों को घर से क्लास अटेंड करने को कहा

भोपालJan 09, 2022 / 01:57 pm

deepak deewan

kg.png

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण तेज गति से बढ़ रहा है. इसका सबसे ज्यादा असर शिक्षण संस्थानों पर हो रहा है. कोरोना की वजह से शिक्षण संस्थानों की अकादमिक गतिविधियों पर असर पडने लगा है. इसी क्रम में मौलाना आजाद प्रौद्योगिकी संस्थान— मैनिट में प्रथम वर्ष के स्टूडेंट के ऑनलाइन क्लास प्रारंभ करने की बात कही गई है. इसी के साथ स्टूडेंट को छात्रावास खाली करने को कह दिया गया है.

ऑनलाइन लगेंगी क्लास, एमटेक—एमप्लान के स्टूडेंट को 15 जनवरी तक खाली करना होगा हास्टल- प्रथम वर्ष के स्टूडेंट के 15 जनवरी तक छात्रावास खाली करने के निर्देश दिए गए हैं. मेनेजमेंट के मुताबिक अब एमटेक और एमप्लान की क्लास ऑनलाइन मोड पर संचालित की जाएंगी. यह व्यवस्था केवल प्रथम वर्ष के के छात्रों के लिए रहेगी. संस्थान में संक्रमण की स्थिति न बने इसके लिए छ़ात्रों को घर से क्लास अटेंड करना होगी.

यह भी पढ़ें : फिर बंद हो सकते हैं स्कूल, ऑनलाइन क्लास के निर्देश

 

mp_exam.jpg

यह भी स्पष्ट किया गया है कि पीएचडी प्रथम वर्ष के छात्रों का कोर्स वर्क भी अब ऑनलाइन कराया जाएगा. हालांकि मेनिट प्रबंधन ने एमटेक और एम प्लान के सेकेंड इयर के छात्रों को केंपस में रहने के लिए विकल्प दिया है. मेनिट मेनेजमेंट द्वारा एमटेक और एम प्लान के सेकेंड इयर के छात्रों से कहा गया है कि वे चाहें तो यहां अपने रिसर्च वर्क के लिए सुपरवाइजर से संपर्क कर इस काम को कर सकते हैं.

यदि हास्टल में छात्र संख्या 50 से कम हुई तो मेस में खाने की व्यवस्था छात्रों को खुद करनी होगी- खास बात यह है कि कोरोना काल में यहां रहनेवाले विद्यार्थियों के भोजन की चिंता भी सताने लगी है. मैनिट मेनेजमेंट के अनुसार यदि हास्टल में छात्र संख्या 50 से कम हुई तो मेस में खाने की व्यवस्था छात्रों को खुद करनी होगी. वैसे मेनेजमेंट ने केंटीन सुविधा बंद नहीं की है और यह कहा भी है कि जरूरी होने पर छात्र संस्थान की केंटीन में खाना खा सकते है.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x86yr8z

Home / Bhopal / बढ़ते कोरोना पर बड़ा फैसला, अब ऑनलाइन लगेंगी क्लास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो