scriptसुविधा: अब वैक्सीन लगवाने के लिए चार और मोबाइल वैन शुरु, इस नंबर107….पर कॉल करके बुला सकेंगे वैन | Now four more mobile vans started to get the vaccine | Patrika News

सुविधा: अब वैक्सीन लगवाने के लिए चार और मोबाइल वैन शुरु, इस नंबर107….पर कॉल करके बुला सकेंगे वैन

locationभोपालPublished: Sep 05, 2021 12:21:56 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

किसी भी कॉलोनी में 50 लोग टीका लगावाने के लिए मौजूद रहेंगे तो वहां भी वैन पहुंचेगी…….

india-covid.jpg

corona vaccine

भोपाल। मध्यप्रदेश के इंदौर के टीकाकरण के लिए प्रथम डोज लगाने का लक्ष्य पूरा करने के बाद राजधानी में भी अब प्रथम डोज लगाने का लक्ष्य पूरा करने के लिए घर-घर तलाश शुरू हो गई है। ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग सके इसके लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है।

वहीं अब जिले में 15 सितंबर तक सभी को पहला डोज लगाने के लिए एक और कदम उठाया गया है। राजधानी में वैक्सीनेशन के लिए लिए चार और मोबाइल वैन शनिवार से चलने लगी हैं। यह वैन उन क्षेत्रों में जाएंगी जहां टीकाकरण कम हुआ है। इसके अलावा किसी भी कॉलोनी में 50 लोग टीका लगावाने के लिए मौजूद रहेंगे तो वहां भी वैन पहुंचेगी।

 

mobile-vaccine.jpg

इसके लिए लोगों को काल सेंटर के नंबर 1075 पर फोन करना होगा। पहले से दो वैन चल रही थीं। एक कंपनी ने सीएसआर फंड से चार वैन और दी हैं। इस तरह अब कुल छह वैन हो गई हैं। यह सुबह 10 बजे से शाम पांच तक चलेंगी। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि जिन 25 वाड़ों में वैक्सीनेशन कम हुआ है, वहां पर इन वैनों को जरिए तेजी से वैक्सीनेशन कराया जाएगा। साथ ही लोगों की सुविधा के लिए एमपी नगर स्थित डीबी सिटी में स्थाई वैक्सीनेशन केंद्र शुरू किया गया है। यहां दोपहर 12 से रात 8 बजे तक वैक्सीन लगाई जाएगी।

एडीएम संदीप केरकट्टा ने बताया कि 25 वाड़ों में इन मोबाइल वैन को भेजा गया है। किसी भी जगह पर 50 से अधिक लोगों के वैक्सीन के लिए उपलब्ध होने पर 1075 पर कॉल करके भी वैक्सीन वैन को बुलाया जा सकता है। इन वैनों के जरिए उन बुजुर्गों का वैक्सीनेशन भी कराया जा सकेगा, जो बीमार होने के चलते सेंटर तक नहीं आ सकते हैं।

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि अब आप वॉट्सएप के माध्यम से भी अपना वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं आने वाली 17. सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर प्रदेश में वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वैक्सीन के प्रथम डोज से वंचित रहे नागरिकों को सितंबर के अंत तक शत प्रतिशत वैक्सीनेट किया जाए।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83y4cz
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो