scriptकांग्रेस कार्यालय के बाहर लगाए गए पोस्टर, ज्योतिरादित्य सिंधिया को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग | Poster appealing appoint Jyotiraditya Scindia as party President | Patrika News

कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगाए गए पोस्टर, ज्योतिरादित्य सिंधिया को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग

locationभोपालPublished: Jul 08, 2019 10:25:19 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

कांग्रेस ऑफिस के बाहर सिंधिया के समर्थन में पोस्टर लगाए गए हैं।
कार्यकर्ताओं ने अपील की है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाए।

poster

कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगाए गए पोस्टर, ज्योतिरादित्य सिंधिया को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग

भोपाल. मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग जोर पकड़ने लगी है। राजधानी भोपाल में कांग्रेस ( Congress ) के प्रदेश कार्यालय के बाहर ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में पोस्टर ( Poster ) लगाए गए हैं। बताया जा रहा है कि ये पोस्टर सिंधिया समर्थकों के द्वारा लगाया गया है। पोस्टर में ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग की गई है।
इसे भी पढ़ें- कांग्रेस को एक और झटका, सिंधिया का भी इस्तीफा; बन सकते हैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष


क्या लिखा है पोस्टर में
ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में पोस्टर प्रदेश कार्यालय के बाहर लगाए गए हैं। पोस्टर में राहुल गांधी से अपील की गई है कि सिंधिया को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाए। इसके साथ ही पोस्टर में अपील किया गया है कि- हमारे देश के गौरव एवं मध्यप्रदेश के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को उनके कार्यशैली के अनुरूप राष्ट्रीय नेतृत्व देने की अपील की गई है। पोस्टर में अपीलकर्ता की जगह कांग्रेस के कार्यकर्ता लिखा हुआ है।
https://twitter.com/ANI/status/1148079458022301698?ref_src=twsrc%5Etfw
 

महासचिव पद से इस्तीफा दे चुके हैं सिंधिया
लोकसभा में करारी हार और राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) के कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) ने भी कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया का इस्तीफा अभी मंजूर नहीं किया जा सका है। पार्टी का नया अध्यक्ष बनने के बाद ही सिंधिया का इस्तीफा मंजूर होगा। इस्तीफा देने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि मैंने 8 से 10 दिन पहले ही पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दिया है।
इसे भी पढ़ें- ज्योतिरादित्य के समर्थन में दिग्विजय खेमे के मंत्री, कहा- सिंधिया के अध्यक्ष बनने से मजबूत होगा संगठन


सिंधिया के पास था पश्चिमी यूपी का प्रभार
लोकसभा चुनाव से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी का महासचिव बनाया गया था। ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभार दिया गया था। यूपी में भी कांग्रेस प्रदर्शन बेहद खराब था। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को केवल एक सीट पर जीत मिली थी। खुद राहुल गांधी अमेठी से अपना चुनाव हार गए थे।
खुद अपना चुनाव हार गए थे सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया 2019 के लोकसभा चुनाव में गुना-शिवपुरी संसदीय सीट से अपना चुनाव हार गए थे। गुना-शिवपुरी संसदीय सीट को सिंधिया परिवार का गढ़ माना जाता है। ज्योतिरादित्य सिंधिया, सिंधिया परिवार के पहले नेता हैं जिन्हें गुना-शिवपपरी संसदीय सीट से हार का सामना करना पड़ा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो