scriptRain warning: एक बार फिर लौटा ‘मानसून’, भोपाल में शुरु हुई तेज बारिश, इन 16 जिलों में ‘भारी बारिश’ की चेतावनी | Rain warning: weather news updates forecast today 29-08-2021 | Patrika News

Rain warning: एक बार फिर लौटा ‘मानसून’, भोपाल में शुरु हुई तेज बारिश, इन 16 जिलों में ‘भारी बारिश’ की चेतावनी

locationभोपालPublished: Aug 29, 2021 03:36:59 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

दो वेदर सिस्‍टम सक्रिय… विदिशा, सागर, बैतूल, छिंदवाड़ा व बालाघाट में भारी बारिश के आसार

aaghhh.jpg

weather forecast

भोपाल। राजधानी में रविवार को सुबह से ही बादलों ने डेरा डाल रखा है। पूरे मध्यप्रदेश में मानसून की सक्रियता एक बार फिर बढ़ने लगी है। अगले तीन-चार दिन भोपाल सहित प्रदेश में बारिश के एक दौर और आने की संभावना है। इसकी वजह यह है कि बंगाल की खाड़ी में शनिवार को कम दबाव का क्षेत्र यानी लो प्रेशर एरिया बन गया है। इसका असर मप्र में भी होगा।

जारी किया गया अलर्ट

मौसम विभाग का कहना है कि अगले चौबीस घंटों के दौरान विदिशा, सागर, बैतूल, छिंदवाड़ा व बालाघाट जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। इन जगहों पर यैलो अलर्ट भी जारी किया गया है। इसके अलावा रीवा, जबलपुर, शहडोल, भोपाल, होशंगाबाद एवं चंबल संभागों के जिलों में तथा ग्‍वालियर व दतिया में भी कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

29_ahhhjjjj.jpg

जानिए कितनी हुई बारिश

रविवार को सुबह साढ़े आठ बजे उमरिया में 36.6, रीवा में 23.6, धार में 10.4, रायसेन में 1.4 मिमी बारिश दर्ज हुई। बीते चौबीस घंटों के दौरान राजधानी भोपाल का अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो सामान्य से 2.3 डिग्री से. अधिक रहा। न्यूनतम तापमान 23.7 डिग्री से. रिकार्ड किया गया।

भोपाल में रायसेन, धार, गुना, झाबुआ, बड़वानी, हरदा, भिंड, शिवपुरी, , डिंडोरी, उमरिया, अनूपपुर, छिंदवाड़ा, रीवा, बालाघाट, जबलपुर, कटनी, शहडोल, निवाड़ी, सागर, छतरपुर, पन्ना, दमोह और सीधी में कहीं-कहीं बारिश हुई। प्रदेश में अब तक 27.55 इंच बारिश हो चुकी है। यह अब तक की सामान्य बारिश 29.30 इंच से 6% कम है। 12 जिले ऐसे हैं जहां अभी भी 20 से लेकर 42% तक कम बारिश हुई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83rq6w
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो