scriptखूब चौके-छक्के उड़ाएंगे रजत पाटीदार और वेंकटेश अय्यर, बड़े टूर्नामेंट में खेलेंगे टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर | Rajat Patidar and Venkatesh Iyer will hit fours and sixes, Team India's star cricketers will play in big tournaments | Patrika News
भोपाल

खूब चौके-छक्के उड़ाएंगे रजत पाटीदार और वेंकटेश अय्यर, बड़े टूर्नामेंट में खेलेंगे टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर

Rajat Patidar Venkatesh Iyer लीग के लिए फ्रेंचाइजी टीमें तैयार हो गई हैं। टूर्नामेंट के लिए सभी फ्रेंचाइजी ने सोमवार को अपने पसंदीदा खिलाड़ी चुने। खिलाड़ियों का बंटवारा नीलामी के स्थान पर ड्राफ्ट प्रक्रिया के जरिए किया गया।

भोपालMay 20, 2024 / 07:58 pm

deepak deewan

Rajat Patidar Venkatesh Iyer

Rajat Patidar Venkatesh Iyer

Rajat Patidar Venkatesh Iyer will play in MP Premier League – टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर रजत पाटीदार और वेंकटेश अय्यर अब एमपी में चौके—छक्के उड़ाते नजर आएंगे। वे यहां आयोजित किए जा रहे मध्यप्रदेश प्रीमियर लीग यानि एमपी प्रीमियर लीग MP Premier League में खेलेंगे। इस बड़े टूर्नामेंट में रजत पाटीदार जहां मालवा-पैंथर्स टीम के हिस्सा होंगे वहीं वेंकटेश अय्यर ग्वालियर चीतास की ओर से खेलेंगे। इस टूर्नामेंट को सिंधिया कप के नाम से आयोजित किया जा रहा है। मध्यप्रदेश प्रीमियर लीग पहली बार आयोजित की जा रही है।
आइपीएल की तर्ज पर यह टूर्नामेंट 15 जून से 23 जून तक ग्वालियर में आयोजित किया जाएगा। मध्यप्रदेश प्रीमियर लीग के लिए फ्रेंचाइजी टीमें तैयार हो गई हैं। टूर्नामेंट के लिए सभी फ्रेंचाइजी ने सोमवार को अपने पसंदीदा खिलाड़ी चुने। खिलाड़ियों का बंटवारा नीलामी के स्थान पर ड्राफ्ट प्रक्रिया के जरिए किया गया।
यह भी पढ़ें : Phalodi Satta Bazar – बीजेपी को टेंशन! जानिए एमपी में किसको कितनी सीटें दे रहा फलोदी का सट्टा बाजार

आईपीएल में धूम मचाने के बाद रजत पाटीदार और वेंकटेश को एमपी के दर्शक देखने के लिए बेताब हैं। प्रदेश के सभी प्रमुख प्लेयर इस टूर्नामेंट में खेलते दिखाई देंगे। हालांकि इस टूर्नामेंट में एमपी के एक अन्य इंटरनेशनल प्लेयर इंदौर के तेज गेंदबाज आवेश खान नहीं खेल सकेंगे। वे टी 20 विश्वकप के लिए टीम इंडिया में शामिल हैं।
इंडियन जूनियर टीम के उपकप्तान सौम्य पांडे भी इस टूर्नामेंट में शामिल नहीं हो सकेंगे। सौम्य पांडे बीसीसीआइ के शिविर में शामिल होने की वजह से इस लीग में हिस्सा नहीं लेंगे। टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों के बंटवारे के लिए शहर के एक होटल में प्रक्रिया हुई। सिंधिया कप के लिए क्रिकेटर चुनने के लिए सभी फ्रेंचाइजी टीमों को लाटरी सिस्टम के जरिए नंबर दिए गए। इसी क्रम में उन्होंने खिलाड़ी चुने। क्रिकेटरों को चार वर्गों में बांटा गया था। इसमें भारतीय टीम या आइपीएल में प्रतिनिधित्व कर रहे क्रिकेटरों को आइकन वर्ग में रखा गया।
इंदौर फ्रेंचाइजी मालवा-पैंथर्स ने रजत पाटीदार को आइकन खिलाड़ी बनाया है। इस टीम में एमपी रणजी टीम के कप्तान शुभम शर्मा, गेंदबाज अनुभव अग्रवाल हैं। केकेआर के वेंकटेश अय्यर को ग्वालियर चीतास टीम ने अपने साथ जोड़ा है। तेज गेंदबाज कुलदीप सेन रीवा जैगुआर टीम का चेहरा होंगे।

Hindi News/ Bhopal / खूब चौके-छक्के उड़ाएंगे रजत पाटीदार और वेंकटेश अय्यर, बड़े टूर्नामेंट में खेलेंगे टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर

ट्रेंडिंग वीडियो