script

मैं तुम्हें भुला नहीं पा रहा हूं, तुम अच्छी पत्नी नहीं बन पाई – लिखा और दे दी जान

locationभोपालPublished: Mar 23, 2019 11:40:48 am

कमरे में लगाई फांसी…

suicide

खुदकुशी

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के कमलानगर इलाके में एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। युवक का छह माह पहले ही दूसरी पत्नी से तलाक हुआ था। वहीं ये माना जा रहा है कि वह अपनी पत्नी को भुला नहीं पा रहा था, जिसके चलते उसने ये कदम उठाया।

ये लिखा सुसाइड़ नोट में…
सुसाइड नोट में हरीश ने लिखा है कि मैं तुम्हें बहुत चाहता हूं, मैं तुम्हें भुला नहीं पा रहा हूं, तुम अच्छी पत्नी नहीं बन पाई। पुलिस सुसाइड नोट के आधार पर मामले की जांच कर रही है।

ये है मामला…
पुलिस के मुताबिक सहयाद्री परिसर भदभदा रोड निवासी 45 वर्षीय हरीश दानवानी पुत्र कन्हैया लाल दानवानी एमपी नगर इलाके में एक निजी कंपनी मे नौकरी करते थे। करीब दो माह से वे बेरोजगार थे, बुधवार रात करीब 11.15 बजे वापस लौटे और सीधे अपने कमरे में चले गए। इसके करीब 20 मिनट बाद उनकी बेटी कमरे में पहुंची, तो हरीश फांसी के फंदे पर लटके दिखे।
इससे घबराई बेटी ने तुरंत पड़ोसियों को इसकी सूचना दी और पुलिस को भी बताया । हरीश 13 वर्षीय बेटी नवनी और 8 वर्षीय बेटे के साथ रहते थे। पुलिस को मामले की जांच के दौरान पता चला कि हरीश ने पहली पत्नी को तलाक देने के बाद रश्मि से लव मैरेज की थी। इस शादी को हरीश के परिजनों ने सहमति नहीं दी थी। करीब 6 माह पूर्व उनका तलाक हो गया था।

कई लोगों ने मेरा एटीएम, चेकबुक तक छीन ली!:-
वहीं दूसरी ओर इससे पहले भी राजधानी में युवकों द्वारा खुदकुशी के कई मामले सामने आ चुके हैं। ऐसा ही एक मामला पिछलों दिनों भी सामने आया था जहां एक युवक ने कर्ज के चलते सुसाइड कर ली थी।

दरअसल पिछले दिनों नेशनल इंफारमेशन सेंटर (एनआइसी) के साइंटिस्ट-डी न्यू मिनाल रेसीडेंसी निवासी अनिल सहाय(55) ने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सुसाइड नोट में उन्होंने कर्ज की बात का जिक्र किया है।

सुसाइड में लिखा कि मैं परेशान हो चुका हूं। कई लोगों ने मेरा एटीएम, चेकबुक तक छीन लिया है। पुलिस ने दावा किया कि सुसाइड नोट में किसी कर्जदार का नाम नहीं लिखा है। पुलिस साइंटिस्ट के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल समेत अन्य जानकारी जुटा रही है।

उस समय टीआइ हरीश यादव ने बताया था कि बुधवार सुबह नौ बजे अनिल की पत्नी नीना स्कूल चली गईं। घर में अकेले अनिल थे। इसी बीच पड़ोसियों को अनिल के घर से दूध जलने की दुर्गन्ध आई।

पड़ोसियों ने आवाज दी, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला तो पड़ोसियों नेअनिल की पत्नी को फोन कर घर बुलाया। साढ़े बारह बजे नीमा घर पहुंचीं तो अंदर से दरवाजा बंद मिला।

दूसरी चाबी से दरवाजा खोला और देखा तो अनिल फांसी के फंदे पर लटके मिले। सीएम साहब! मेरी बेटियों की पढ़ाई नहीं रुके: बताया गया कि अनिल कीदो बेटियां हैं। दोनों बेटियां पढ़ रही हैं।

उन्होंने सीएम को संबोधित करते हुए लिखा कि सीएम साहब मेरी दोनों बच्चियां पढ़ रही हैं। मैं परेशान हो चुका हूं। मेरी बच्चियों की पढ़ाई नहीं रुकनी चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो