scriptसुप्रिया जाटव बनी एलीट डिविजन के फाइनल में गोल्ड जीतने वाली देश की पहली महिला | Supriya Jatav became the first woman to win Gold in the Elite Division | Patrika News

सुप्रिया जाटव बनी एलीट डिविजन के फाइनल में गोल्ड जीतने वाली देश की पहली महिला

locationभोपालPublished: Apr 29, 2019 07:58:41 am

Submitted by:

hitesh sharma

यूएस ओपन कराते चैंपियनशिप व जूनियर इंटनेशनल कप

news

सुप्रिया जाटव बनी एलीट डिविजन के फाइनल में गोल्ड जीतने वाली देश की पहली महिला

भोपाल। यूएसए के लॉस वेगास में आयोजित यूएसए कराते चैंपियनशिप एवं जूनियर इंटरनेशनल कप में मप्र राÓय कराते अकादमी की महिला खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सात पदक जीते हैं। इसमें एक स्वर्ण, तीन रजत और तीन कांस्य पदक शामिल हैं। यूएसए ओपन में सीनियर एलीट 61 केजी भार वर्ग की व्यक्तिगत कुमीते फाइट में सुप्रिया जाटव ने फाइनल राउंड में यूएसए को 5-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। सुप्रिया जाटव भारत की पहली कराते खिलाड़ी हैं जिन्होंने एलीट डिवीजन के फाइनल में पहुंचकर देश को स्वर्ण पदक दिलाया। इससे पूर्व खेले गए पहले राउंड में सुप्रिया ने ब्राजील को 7-& से मात दी।

दूसरे राउंड में मेक्सिको को 7-6 से और तीसरे राउंड में कोलम्बिया को 2-2 (अंकों के आधार पर) से परास्त किया। सुप्रिया ने कुमीते फाइट टीम इवेंट में रजत पदक अर्जित किया। इसी तरह गार्गी सिंह परिहार ने जूनियर इंटरनेशनल कप के व्यक्तिगत काता में रजत पदक जीता। यूएसए ओपन के एलीट जूनियर 54 किलोग्राम भार वर्ग व्यक्तिगत कुमीते एवं एडवांस टीम कुमीते स्पर्धा में एक-एक कांस्य पदक अर्जित किया। वंदना ने भी यूएसए ओपन में एडवांस जूनियर 50 किलोग्राम भार वर्ग व्यक्तिगत कुमीते में रजत पदक और टीम कुमीते में कांस्य पदक तथा जूनियर इंटरनेशनल कप में व्यक्तिगत कुमीते स्पर्धा में कांस्य पदक अर्जित किया।

ट्रेंडिंग वीडियो