scriptनिधन से 3 घंटे पहले सुषमा स्वराज ने PM को किया था ट्वीट, ‘जीवन में इसी दिन की प्रतीक्षा थी’ | Sushma Swaraj: Former Minister passes away,last twwet of Sushma Swaraj | Patrika News

निधन से 3 घंटे पहले सुषमा स्वराज ने PM को किया था ट्वीट, ‘जीवन में इसी दिन की प्रतीक्षा थी’

locationभोपालPublished: Aug 07, 2019 09:47:59 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

सुषमा स्वराज मध्यप्रदेश के विदिशा संसदीय सीट से दो बार सांसद रहीं।
खराब स्वास्थ्य के कारण सुषमा स्वराज ने 2019 का चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था।

Sushma Swaraj

निधन से तीन घंटे सुषमा ने किया था ट्वीट, कहा था- जीवन में इसी दिन की प्रतीक्षा थी

भोपाल. पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ( sushma swaraj ) का मंगलवार रात निधन हो गया। उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद एम्स में भर्ती किया गया था। निधन से 3 घंटे पहले सुषमा ने एक ट्वीट में कश्मीर से अनुच्छेद 370 ( Article 370 ) हटाए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) को बधाई दी थी। सुषमा स्वराज ने अपने अंतिम ट्वीट में लिखा था- जीवन में इसी दिन की प्रतीक्षा कर रही थी। सुषमा स्वराज के निधन की खबर मिलते ही सियासी गलियों में शोक की लहर दौड़ पड़ी। भाजपा का नेता हो या विपक्षी दल का सुषमा स्वराज के निधन पर सभी ने शोक प्रकट किया।
क्या था सुषमा स्वराज का अंतिम ट्वीट
सुषमा स्वराज ने अंतिम ट्वीट निधन के तीन घंटे पहले किया था। उन्होंने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई देते हुए लिखा था- प्रधानमंत्री जी आपका हार्दिक अभिनन्दन। मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी।
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
सदैव जिंदा रहेंगी
मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chouhan ) ने कहा- पूर्व विदेश मंत्री, बहन सुषमा स्वराज के निधन के समाचार से स्तब्ध हूं। ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने की प्रार्थना करता हूँ। आप अपने जनसहयोग व राष्ट्र उत्थान के कार्यों के माध्यम से देश व दुनिया के लोगों के दिलों में सदैव जिंदा रहेंगी। विनम्र श्रद्धांजलि! हमारी सुषमा दीदी हम सभी को छोड़कर चली गईं। अस्वस्थ होने के बावजूद भी वे विदिशा सहित प्रदेश की जनता की सेवा करती रहीं। मुझे उनसे हमेशा ही जनसेवा की प्रेरणा मिली। दीदी आप जहाँ कहीं भी हों, आपका आशीर्वाद सदैव मिलता रहे, यही ईश्वर से प्रार्थना है।
https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1158802478462201857?ref_src=twsrc%5Etfw
निधन की ख़बर सुनकर स्तब्ध हूं
मध्यप्रदेश के सीएम कमल नाथ ( Kamal Nath ) ने ट्वीट करते हुए लिखा- पूर्व केंद्रीय मंत्री,बहन सुषमा स्वराज जी के निधन की ख़बर सुनकर स्तब्ध हूं। दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि। ईश्वर से प्रार्थना है कि उनके परिजनों, समर्थकों को ये दुःख सहन करने का संबल प्रदान करें।
परिजनों को शक्ति दे ईश्वर
कांग्रेस के कद्दावर नेता- ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia )ने ट्वीट करते हुए कहा- पूर्व विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज जी के आकस्मिक निधन की खबर ने मुझे स्तब्ध कर दिया हैं। ईश्वर उनकी दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें तथा उनके परिजनों को इस भारी दुःख को सहन करने की शक्ति दे।
https://twitter.com/JM_Scindia/status/1158810414274109440?ref_src=twsrc%5Etfw
समाजिक सरोकार से जुड़ी नेता थीं
नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा- आदरणीय सुषमा दीदी के निधन के समाचार से स्तब्ध हूं। वे दूरदर्शी एवं सामाजिक सरोकार से जुड़ी राजनेता थी। श्रीमती सुषमा स्वराज एक विजनरी राजनेता थी। उनके काम मे विजन देखने को मिलता था। अपने स्वास्थ्य की चिंता किये बगैर लगातार जनता की सेवा की। सरल और सहज श्रीमती सुषमा दीदी का निधन न सिर्फ भाजपा परिवार बल्कि राष्ट्र के लिए एक अपूरणीय क्षति है। परम पिता परमेश्वर उन्हें अपने श्री चरणों मे स्थान दे और उनके परिवार पर हुए वज्रपात को सहन करने की परिजनों को ताकत दे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो