शव बदलने से खड़ा हुआ बखेड़ा, हिंदू परिवार ने रीति रिवाज से कर दिया मुस्लिम महिला का अंतिम संस्कार

हमीदिया अस्पताल की मॉर्चुरी में बड़ी चूक, हिंदू परिवार को दे दिया मुस्लिम महिला का शव, मुस्लिम परिवार ने किया शव लेने से इंकार..

By: Shailendra Sharma

Published: 08 Apr 2021, 08:31 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक तरफ जहां कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से अपने पैर पसार रहा है वहीं दूसरी तरफ हमीदिया अस्पताल में एक गंभीर लापरवाही सामने आई है। अस्पताल की मॉर्चुरी में बड़ी चूक हुई है जिससे बखेड़ा खड़ा हो गया है। दरअसल मॉर्चुरी में रखे दो महिलाओं के शवों की अदला-बदली हो गई जिसका खुलासा होने पर अब अस्पताल प्रबंधन मौन होकर बैठ गया है और जिम्मेदार जवाब देने से बच रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें- भाईचारे का संदेश : मुस्लिम परिवार ने शादी के कार्ड पर छपवाया 'श्री गणेशाय नम:'

 

मॉर्चुरी में बदल दिए शव
दरअसल हमीदिया अस्पताल की मॉर्चुरी में शवों की अदला बदली से हिंदू परिवार को मुस्लिम महिला का शव सौंप दिया गया। इतना ही नहीं हिंदू परिवार ने पूरे रीति रिवाज के साथ महिला का अंतिम संस्कार भी कर दिया। मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब मुस्लिम परिवार शव लेने के लिए पहुंचा तो शव देखने पर पता चला कि वो उनकी परिवार की हैं ही नहीं। उन्होंने विरोध किया तब कहीं अस्पताल प्रबंधन की चूक उजागर हुई। लालघाटी निवासी जहीर खान का कहना है कि उनके दोस्त जब्बार की मां नफीसा बी की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया था जहां उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और बुधवार की रात को उनका निधन हो गया। उनके शव को मॉर्चुरी में रखवा दिया गया था और जब गुरुवार को परिवार के सदस्य शव लेने पहुंचे तो जो शव उन्हें दिया जा रहा था वह दूसरी महिला का था। जिससे उन्होंने शव लेने से इंकार कर दिया,बाद में पता चला कि जब्बार की मां के शव को किसी हिंदू परिवार को दे दिया गया है।

 

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर : एक बार फिर सब कुछ बंद, कल से 9 दिन तक टोटल लॉकडाउन

 

हिंदू परिवार ने रीति-रिवाजों से कर दिया अंतिम संस्कार
शव हिंदू परिवार को दिए जाने की खबर मिलते ही मुस्लिम परिवार ने हिंदू परिवार से संपर्क किया और उन्हें भी मौके पर बुला लिया। जब उन्हें इस बारे में जानकारी लगी तो वो भी हैरान रह गए क्योंकि वो महिला का अंतिम संस्कार हिंदू रीति रिवाजों से कर चुके थे। साथ ही उनका ये भी कहना है कि शव देने से पहले उन्हें शव दिखाया गया था जो कि उनके परिवार की ही महिला का था लेकिन बाद में अंदर ले जाकर शव को पैक करते वक्त शायद शवों की अदला बदली हो गई। मुस्लिम परिवार अब शव लेने से इंकार कर रहा है वहीं अस्पताल प्रबंधन इस बड़ी चूक पर चुप्पी साधे हुए हैं और जिम्मेदार जवाब देने से बच रहे हैं।

देखें वीडियो- सनकी एसडीओ का खूनी खेल

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned