scriptआज इन 7 राशि वालों को मिलेगा अचानक धन ! कारोबार-संपत्ति में होगी बढ़ौतरी | todays rashifal 19April 2019 aaj ka rashifal horoscope with numerology | Patrika News

आज इन 7 राशि वालों को मिलेगा अचानक धन ! कारोबार-संपत्ति में होगी बढ़ौतरी

locationभोपालPublished: Apr 19, 2019 12:06:18 am

वैदिक ज्योतिष में शुक्र ग्रह को एक शुभ ग्रह माना…

maa lakshami puja

आज इन 7 राशि वालों को मिलेगा अचानक धन! संपत्ति-कारोबार में होगी बढ़ौतरी

भोपाल। आज 19 अप्रैल 2019 को शुक्रवार का दिन है। ज्योतिष में शुक्र को राक्षसों का गुरु माना गया है। लेकिन वहीं इसे भाग्य का कारक ग्रह माना जाता है। इसका वास्तविक स्थान जन्म कुंडली का नवम भाव माना गया है। शुक्र का रत्न हीरा है। वहीं भौतिक सुख सुविधाओं व भाग्य के लिए प्रमुख होने के चलते इस दिन की कारक देवी मां लक्ष्मी मानी गईं हैं।

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार वैदिक ज्योतिष में शुक्र ग्रह को एक शुभ ग्रह माना गया है। इसके प्रभाव से व्यक्ति को भौतिक, शारीरिक और वैवाहिक सुखों की प्राप्ति होती है। इसलिए ज्योतिष में शुक्र ग्रह को भौतिक सुख, वैवाहिक सुख, भोग-विलास, शौहरत, कला, प्रतिभा, सौन्दर्य, रोमांस, काम-वासना और फैशन-डिजाइनिंग आदि का कारक माना जाता है।

शुक्र का विभिन्न राशियों व नक्षत्रों से संबंध…
शुक्र वृषभ और तुला राशि का स्वामी होता है और मीन इसकी उच्च राशि है, जबकि कन्या इसकी नीच राशि कहलाती है। शुक्र को 27 नक्षत्रों में से भरणी, पूर्वा फाल्गुनी और पूर्वाषाढ़ा नक्षत्रों का स्वामित्व प्राप्त है। ग्रहों में बुध और शनि ग्रह शुक्र के मित्र ग्रह हैं और सूर्य और चंद्रमा इसके शत्रु ग्रह माने जाते हैं।

शुक्र का प्रभाव…
यदि शुक्र कुंडली में मजबूत होता है तो जातकों को इसके अच्छे परिणाम मिलते हैं जबकि पीड़ित शुक्र के कारण व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में परेशानियाँ आती हैं। पती-पत्नि के बीच मतभेद होते हैं। व्यक्ति के जीवन में दरिद्रता आती है और वह भौतिक सुखों के अभाव में जीता है।
MUST READ : हनुमान जयंती 2019 पर करें ये खास उपाय, फिर देखिए चमत्कार!

hanuman janmotsav 2019
शुक्र का वैदिक मंत्र
ॐ अन्नात्परिस्त्रुतो रसं ब्रह्मणा व्यपिबत् क्षत्रं पय: सोमं प्रजापति:।
ऋतेन सत्यमिन्द्रियं विपानं शुक्रमन्धस इन्द्रस्येन्द्रियमिदं पयोऽमृतं मधु।।
शुक्र का तांत्रिक मंत्र
ॐ शुं शुक्राय नमः।।

शुक्र का बीज मंत्र
ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।।

aaj ka rashifal

आज का राशिफल : 19 April 2019 aaj ka Rashifal in hindi


1. मेष राशि :
पुराने दुश्मन फिर से दोस्त बन सकते हैं। गृह नवीनीकरण का भी संकेत है। आज नई साझेदारी, संपर्क, अचानक यात्रा की योजना बन सकती है। आपके द्वारा नए कौशल प्राप्त करने या एक नया व्यावसायिक प्रशिक्षण प्राप्त करने के संकेत हैं। पदोन्नति होने की संभावना है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में मिली राहत आपको खुशी दे सकती है। कार्यालय में आपको अतिरिक्त ज़िम्मेदारियां उठानी पड़ेंगी।


2. वृषभ राशि :
आज आप खुद को विपरीत स्थितियों में पा सकते हैं। पारिवारिक विवाद से बचनें और बच्चों के साथ अधिक समय बितानें का प्रयास करें। कानूनी मामलों में बहुत सावधानी बरतने की आवश्कता है। रियल एस्टेट डीलिंग आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें।

 

3. मिथुन राशि :
आप एक नया संभावित प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं जो आपको भविष्य में अच्छा लाभ प्रदान करेगा। शुभ पक्ष में आप अथक प्रयासों के साथ लंबित कार्यों को पूरा करेंगे। आप लगातार सिरदर्द और कुछ अन्य बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

4. कर्क राशि :
आज प्रचुर आर्थिक लाभ की संभावना है। निवेश की दृष्टि से दिन शुभ है। आप अपने भविष्य और स्वास्थ्य के बारे में अधिक जिज्ञासु रहेंगे और उचित लोगों के साथ परामर्श करेंगे। आप के भीतर का संभावित आपके शुभचिंतकों को आपके भविष्य के बारे में आशंकित और चिंतित कर सकता है।

 

5. सिंह राशि :
नई शुरुआत की तीव्रता सभी व्यवसायियों के लिए आगे बढ़ने का मौका प्रदान करेगी। धन निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा। यदि आप नौकरी परिवर्तन की तलाश में हैं तो आप विभिन्न अवसर आपको प्राप्त हो सकते है। आज के दिन आप सामाजिक समारोहों में शिरकत कर सकते हैं। व्यवसायी दृष्टि से आज का दिन परियोजनाओं के पुनर्निर्माण के लिए एक आदर्श समय है।

 

6. कन्या राशि :
यह एक अनुकूल समय है जो आपकी सामाजिक स्थिति को बढ़ावा देगी। इस राशि वालों के लिए आज विवाह के रिश्ते मिल सकते हैं। प्रस्ताव योग्य दुल्हन और दूल्हे के लिए दरवाजा खटखटाएगी। आपका स्थानांतरण हो सकता है, जो आपके तनाव में इजाफा कर सकता है। साझेदारी से काम लेने की कोशिश करें। गुस्से से व तर्क वितर्क से बचें।

7. तुला राशि :
आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी। आपके काम सफ़ल होंगे, किन्तु आपको थोड़ी सी सावधानी भी बरतनी होगी। इस समय आप अपनी कार्यशैली में नया प्रयोग कर सकते हैं। कुछ अनावश्यक खर्चे भी सामने आ सकते हैं। स्त्री वर्ग से पूर्ण सहयोग मिलेगा।


8. वृश्चिक राशि :
वरिष्ठों के सहयोग के चलते आज कार्यस्थल पर सफ़लता की प्राप्ति का पूर्ण योग हैं। साथ ही आपके कामों की प्रशंसा भी होगी, लेकिन इसके साथ ही आर्थिक मामलों में बड़ो का सहयोग लेना उचित रहेगा। गैरजरूरी खर्चे आपके सामने आ सकते हैं, उन पर नियंत्रण रखनें का प्रयास करें। आपके मान सम्मान में इजाफ़ा होने की संभावना है।


9. धनु राशि :
वित्तीय मामले आसानी से प्रगति करेंगे। यदि आप आय का एक अतिरिक्त स्रोत बनाने पर काम कर रहे हैं तो आप सफल होंगे। यदि आप नौकरी या उच्च अध्ययन के लिए विदेश जाने की इच्छा रखते हैं तो प्रयास करते रहें, आपको सफलता अवश्य मिलेगी।कुल मिलाकर आज के दिन भाग्य का साथ होने के कारण आपको बहुत अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। साथ ही आप जटिल समस्याओं का समाधान पा सकते है।

10. मकर राशि :
आपके दुश्मन आपके खिलाफ गुप्त रूप से काम कर सकते हैं और आपको परेशानी दे सकते हैं। इसके अलावा आज आप एक आकस्मिक घटना के परिणामस्वरूप चोटिल हो सकते हैं। जबकि पेशे के संबंध में यात्राएं फलहीन रह सकती हैं। व्यर्थ के खर्चें में चिंता बढ़ाने का काम करेंगे।


11. कुंभ राशि :
आर्थिक रूप से आप सुरक्षित रहेंगे और संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। अच्छे व्यावसायिक अवसर आपके व्यवसाय को बढ़ाने और विस्तृत करने में अति सहायक सिद्ध होंगे। उद्यमी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। परिवार आपका पूर्ण सहयोग करेगा और परिवार में सदस्यों के मध्य स्नेही वातावरण बना रहेगा। स्वास्थ्य में सुधार संभव है।


12. मीन राशि :
आर्थिक रूप से यह एक शुभ दिन है। वहीं नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर अपने कार्य और कर्तव्यनिष्ठा के लिए उचित प्रशंसा और सम्मान प्राप्त कर सकते हैं। आज योजनायों को पूर्ण रूप से क्रियान्वित किया जा सकता है जो आपको लाभदायक परिणाम दे सकती है। इसके अलावा लंबी अवधि में भारी लाभ अर्जित करने के लिए आप नए उद्यम में निवेश कर सकते हैं।

आज का अंक ज्योतिष: 19 April 2019 Aaj ka ank jyotish in hindi


अंक 01-

जरुरत पर बल देते हुए कार्य करना होगा। छोटी छोटी बातों पर गुस्सा न करें।


अंक 02-
निराश विद्यार्थी फिर आत्मविश्वास से भर उठेंगे। मन दुखी रहेगा।


अंक 03-

मन में बैचेनी रहेगी। दोस्ताना संबंध के बीच जोर देते हुए कार्य करना होंगे।

अंक 04-

रुका पैसा वापस आएगा,लेकिन गलत संगत के कारण धन का अपव्यय हो सकता है।

अंक 05-

चाह कर भी सख्त कदम नहीं उठा पाएंगे। नियमित दिनचर्या से थोड़ा सा परिवर्तन करें।

अंक 06-

आज सलाह देने से बचें। बुजुर्गों की सलाह की ओर ध्यान दें।
अंक 07-

मन दुखी रहेगा। बैचेनी से छुटकारा नहीं मिलेगा।

अंक 08-

काम लेने के लिए आक्रमकता दिखानी होगी।

अंक 09-

किसी बड़े आयोजन में शामिल हो सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा महसुस करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो