पेयजल को तरसी दो दर्जन कॉलोनियों की 40 हजार की आबादी

सीपीए ने सड़क बनाने के दौरान तोड़ी केरवा की पाइपलाइन

 

By: govind agnihotri

Published: 21 Jul 2021, 01:35 AM IST

भोपाल. शहर के कोलार इलाके की दो दर्जन से ज्यादा कॉलोनियों के 40 हजार की आबादी लगातार तीसरे दिन भी पानी के अभाव में परेशान हुई। नगर निगम प्रशासन का दावा है कि मंगलवार रात तक लाइन का दुरुस्त करके पानी की सप्लाई दी जाएगी। बताया जा रहा है कि बंजारी दशहरा मैदान के पास सीपीए द्वारा सड़क चौड़ीकरण का काम किया जा रहा है। सीपीए ने हैवी मशीन से खुदाई की, जिसके कारण केरवा लाइन कई जगह से डैमेज हो गई। एक जगह खुदाई करने पर मालूम चला कि पानी की लाइन करीब 11 जगह से टूटी हुई है। इस कारण तीसरे दिन तक केरवा लाइन को दुरुस्त करने का काम जारी है।

इन कॉलोनियों में प्रभावित, नहीं पहुंचा पानी
लाइन टूटने के कारण आशीर्वाद कॉलोनी, गोल्डन वैली हाइट्स, बंजारी, सर्वधर्म सी-सेक्टर, मंदाकिनी, महाबली नगर, जेके टाउन, कान्हाकुंज सहित आसपास की कई कॉलोनियों में लगातार तीन दिन से पानी सप्लाई नहीं हो रही है।

आरोप- बीएमसी नहीं देता सूचना
बंजारी निवासी अनूप सिंह बैस और कान्हाकुंज के रहवासी लक्ष्मण सिंह ठाकुर ने आरोप लगाया है कि नगर निगम प्रशासन जैसे पूरे शहर में पानी नहीं आने पर सामान्य सूचना जारी करता है, ताकि लोग अपने स्तर पर पानी की व्यवस्था कर लें। लेकिन कोलार में केरवा से पानी सप्लाई नहीं होने पर कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की जाती है। ऐसे में लोग परेशान होते रहते हैं कि पानी क्यों नहीं आ रहा है या पानी कब से आएगा।

आज व्यवस्था सुचारू होने की उम्मीद
लाइन ज्यादा डैमेज होने के कारण तीन दिन पानी सप्लाई नहीं हो पाया। मंगलवार को भी काम जारी रहा। रात के बाद यह व्यवस्था सुचारू कर दी जाएगी।
अंकित रघुवंशी, निगम प्रशासन के केरवा जल सप्लाई के प्रभारी अधिकारी

govind agnihotri Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned