scriptटीआइ पति को थाने से गए दो माह हुए नहीं कि उसी थाने वालों ने रिपोर्ट के लिए बिठाए रखा 5 घंटे | Worst working style of MP Police | Patrika News
भोपाल

टीआइ पति को थाने से गए दो माह हुए नहीं कि उसी थाने वालों ने रिपोर्ट के लिए बिठाए रखा 5 घंटे

‘बिरादरी’ का दर्द: 150 ग्राम सोने के जेवर, करीब 85 हजार नकदी चोरी कर ले गए बदमाश

भोपालMay 03, 2019 / 12:41 pm

दीपेश तिवारी

chori

टीआइ पति को थाने से गए दो माह हुए नहीं कि उसी थाने वालों ने रिपोर्ट के लिए बिठाए रखा 5 घंटे

भोपाल। दो माह पहले ईंटखेड़ी थाने में रहे टीआइ अशोक गौतम के सूने मकान का ताला तोड़कर बदमाश 150 ग्राम सोने के जेवर, 85 हजार रुपए नकदी ले गए।

हैरानी की बात कि जब टीआई की उनकी पत्नी पूजा भिंड से आकर गुरुवार सुबह थाने में एफआइआर कराने पहुंची तो पुलिस रिपोर्ट लिखने में आना-काना करने लगी। पांच घंटे तक पुलिस उनसे सवाल-जवाब करती रही। देर शाम एफआइआर लिखी गई।

 

chori 01

जानकारी के मुताबिक अशोक गौतम अभी मेहगांव थाना, भिंड में टीआई हैं। इससे पहले गौतम 27 फरवरी 19 तक ईंटखेड़ी में रहे हैं। ईंटखेड़ी के माया एनक्लेव-एस/14 में उन्होंने अपने रहने के लिए किराए का डुप्लेक्स ले रखा था। ट्रांसफर होने के बाद वह सामान शिफ्ट नहीं कर पाए।

देख-रेख के लिए कॉलोनी में रहने वाले ईंटखेड़ी में आरक्षक शैलेंद्र को मकान की चाबी दे रखी थी। शैलेंद्र रात में टीआइ के ही मकान में सोता था। तीन दिन पहले वह बाहर चला गया।

chori02

बुधवार दोपहर लौटा तो ताला टूटा था। उसने तुरंत गौतम को चोरी की जानकारी दी। गौतम ने पत्नी को भिंड से भोपाल भेजा। पूजा पहुंची तो अलमारी के लॉकर टूटे मिले।


पत्नी को नहीं दे पाए थे अलमारी की चाबी
बताया गया कि गौतम का जब ट्रांसफर हुआ तो पत्नी मायके में थीं। इसी बीच गौतम आमद देने भिंड आ गए। इसके बाद पत्नी भोपाल आईं, लेकिन उनके पास अलमारी की चाबी नहीं होने से गहने, नकदी अलमारी से नहीं निकाल सकीं। उन्हें नकदी की जानकारी नहीं थी।

फरियादी यदि ऐसे आरोप लगा रहीं हैं तो गलत हैं। समय पर एफआइआर लिखी गई है। करीब चार लाख रुपए कीमती सामान चोरी होने की बात फरियादी ने बताई है।
– कैलाश सोलंकी, टीआइ, ईंटखेड़ी

 

इधर, छात्र को तंग करने पर टीचर का वेतन काटने के निर्देश
वहीं दूसरी ओर भोपाल के सागर पब्लिक स्कूल, गांधी नगर प्रबंधन द्वारा 7वीं के छात्र के पालकों द्वारा समय पर फीस नहीं चुकाने पर तंग करने और मानसिक प्रताडऩा देने का मामला बाल अधिकार संरक्षण आयोग पहुंचा।

आयोग ने पाया कि बच्चे को लाइब्रेरी में तंग किया गया। पालक रणधीर सिंह की शिकायत के आधार पर आयोग ने प्रबंधन को निर्देश दिया है कि तंग करने वाली टीचर का एक सप्ताह का वेतन काटा जाए। साथ ही हिदायत दी कि भविष्य में ऐसी हरकत नहीं होनी चाहिए। आयोग के सदस्य ब्रजेश चौहान ने बताया कि दोनों पक्षों को सुना, समझाया और हिदायत दी गई है।

Home / Bhopal / टीआइ पति को थाने से गए दो माह हुए नहीं कि उसी थाने वालों ने रिपोर्ट के लिए बिठाए रखा 5 घंटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो