scriptमुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में शादी रचाने के बाद फिर से बुलाई बारात, फिर कमरे में बंद कर बारातियों को पीटा | Barati and groom beaten by bride side in Bijnor | Patrika News

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में शादी रचाने के बाद फिर से बुलाई बारात, फिर कमरे में बंद कर बारातियों को पीटा

locationबिजनोरPublished: Dec 07, 2019 07:10:14 pm

Submitted by:

Iftekhar

बेटी वालों ने दूल्हे और बरातियों को कमरे में बंद करके पीटा
सारे सामान लपेटकर युवती ने पति के साथ जाने से किया इनकार

baarat.jpg

बिजनौर. नांगलजट में बरात के देर से आने पर दूल्हे समेत बरातियों को कमरे में बंद करने, इसके बाद अर्धनग्न कर उन्हें बुरी तरह से पीटा। आरोप है इस दौरान लड़की वालों ने शादी में उपहार के रूप में दिए गए रकम और जेवर भी जब्त कर लिए। इसके बाद लड़के वालों की शिकायत पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बंधक बनाए गए बरातियों को छुड़वाया। दरअसल, धामपुर के रहने वाले वक ने डेढ़ माह पूर्व मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत नांगलजट निवासी युवती से बिजनौर में आयोजित समारोह में निकाह किया था।

बताया जाता है कि इसके बाद विवाहिता ने अपने ससुरालवालों से दोबारा सामाजिक तौर से निकाह की रस्म अदा करने की मांग की। इसी के आधार पर दो दिन पहले गांव नांगलजट में बरात दोपहर के वक्त आनी तय हुई थी, लेकिन किन्हीं कारणों से बरात देर शाम पहुंची। बरात देरी से आने की वजह से लड़की वाले भड़क गए। इसके बाद लड़के और लड़की पक्ष के बीच कहासुनी ने देखते ही देखथे मारपीट का रूप ले लिया। आरोप है कि दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हे, उसके परिजनों और कुछ बरातियों को कमरे में बंदकरने के बाद अर्धनग्न कर उनकी जमकर पिटाई की।

दूल्हे के परिजनों ने आरोप लगाया है कि दुल्हन पक्ष ने दुल्हन को उपहार के रूप में दी गई 80 हजार रुपये की रकम और लाखों के जेवर भी हड़पने का आरोप लगाया है। बताया जाता है कि मामला इस दौरान कुछ बाराती अपनी जान बचाकर भागे और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बरातियों को बंधन मुक्त कराया। इसके बाद पुलिस दोनों पक्षों को पकड़कर थाने ले गई। हालांकि, इस मामले में पुलिस को दोनों पक्षों में से किसी ने भी कोई तहरीर नहीं दी। थाने पहुंची दुल्हन ने शुक्रवार को पति के साथ जाने से साफ इनकार कर दिया और मायके चली गई। वहीं, इस मपूरे मामले में थाना प्रभारी निरीक्षक कांति प्रसाद शर्मा का कहना है कि दोनों पक्षों के बीच समझौते के प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही मामला सुलझा लिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो